Elon Musk ने Twitter कर्मचारियों को फिल्मी स्टाइल में किया 'Fire', मेल पर लिखा- रास्ते में हो तो घर चले जाओ...
Advertisement
trendingNow11424587

Elon Musk ने Twitter कर्मचारियों को फिल्मी स्टाइल में किया 'Fire', मेल पर लिखा- रास्ते में हो तो घर चले जाओ...

Layoffs At Twitter: कंपनी ने गुरुवार को कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि ट्विटर शुक्रवार को सुबह 9 बजे (दोपहर 12 बजे EDT/1600 GMT) कर्मचारियों को इस बारे में सचेत करेगा कि क्या उनकी छंटनी की जाएगी.

 

Elon Musk ने Twitter कर्मचारियों को फिल्मी स्टाइल में किया 'Fire', मेल पर लिखा- रास्ते में हो तो घर चले जाओ...

Elon Musk को ट्विटर के मालिक बने 1 हफ्ता हो चुका है और वो कई बदलाव कर रहे हैं. ट्विटर शुक्रवार को कर्मचारियों को ईमेल द्वारा बताएगा कि क्या उनकी जॉब बची है या नहीं. सोशल मीडिया कंपनी ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि वह कर्मचारियों में कटौती के बारे में शुक्रवार (12 बजे EDT/1600 GMT) को प्रशांत समयानुसार सुबह 9 बजे तक कर्मचारियों को सचेत कर देगी. रॉयटर्स द्वारा देखे गए ईमेल में कहा गया है, 'ट्विटर को स्वस्थ रास्ते पर लाने के प्रयास में, हम शुक्रवार को अपने वैश्विक कार्यबल को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे.'

ट्विटर पर हो रही छंटनी

ट्विटर ने कहा कि उसके कार्यालय अस्थायी रूप से बंद रहेंगे और 'प्रत्येक कर्मचारी की सुरक्षा के साथ-साथ ट्विटर सिस्टम और ग्राहक डेटा को सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए सभी बैज एक्सेस को निलंबित कर दिया जाएगा.' सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कहा कि ट्विटर के कर्मचारी जो छंटनी से प्रभावित नहीं हैं, उन्हें उनके कार्य ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा.

ईमेल के जरिए बताएंगे जॉब बची है या नहीं

मेमो में कहा गया है कि जिन कर्मचारियों की छंटनी की गई है, उन्हें उनके व्यक्तिगत ईमेल पते पर अगले चरणों के बारे में सूचित किया जाएगा. छंटनी की अधिसूचना मस्क द्वारा एक सप्ताह के शुद्धिकरण को बंद कर देती है क्योंकि उन्होंने गहरी लागत में कटौती की मांग की और सोशल मीडिया कंपनी में एक आक्रामक नई कार्य नीति लागू की.

fallback

'ऑफिस आ रहे हैं तो घर लौट जाओ'

उन्होंने कंपनी के मुख्य कार्यकारी और शीर्ष वित्त और कानूनी अधिकारियों को निकालकर, कंपनी के वरिष्ठ रैंकों को पहले ही साफ कर दिया था. कंपनी के विज्ञापन, विपणन और मानव संसाधन प्रभागों में बैठे अन्य लोगों सहित, पिछले सप्ताह भर में चले गए. दो कर्मचारियों ने रॉयटर्स को बताया कि 'ईमेल आने के कुछ समय बाद ही कई लोगों ने ट्विटर को अलविदा कह दिया है.'  ट्विटर ने गुरुवार को ईमेल में कहा, 'यदि आप ऑफिस में हैं या ऑफिस जा रहे हैं, तो कृपया घर लौट जाए.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news