Twitter से घर बैठे कर सकते हैं मोटी कमाई! बस करना होगा ये काम; जानकर लोग बोले- वाह, क्या Idea है...
Advertisement

Twitter से घर बैठे कर सकते हैं मोटी कमाई! बस करना होगा ये काम; जानकर लोग बोले- वाह, क्या Idea है...

ट्विटर के CEO एलन मस्क ने सोमवार को कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म 'स्पिन अप सब्सक्रिप्शन' कर रहा है, ताकि उपयोगकर्ता अपने फॉलोअर्स को विशिष्ट कंटेंट के लिए 'चार्ज' कर सकें. 

Twitter से घर बैठे कर सकते हैं मोटी कमाई! बस करना होगा ये काम; जानकर लोग बोले- वाह, क्या Idea है...

Twitter कुछ महीनों से अपने नए-नए फैसलों से काफी चर्चा में है. छंटनी और फिर काम के तरीकों के बदलने के बाद अब एलन मस्क यूजर्स के लिए पैसा कमाने का मौका दे रहे हैं. ट्विटर के CEO एलन मस्क ने सोमवार को कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म 'स्पिन अप सब्सक्रिप्शन' कर रहा है, ताकि उपयोगकर्ता अपने फॉलोअर्स को विशिष्ट कंटेंट के लिए 'चार्ज' कर सकें. 

मिलेंगे 4 हजार कैरेक्टर्स

जब एक यूजर ने नए ब्लू फीचर के साथ एक लंबा ट्वीट पोस्ट किया, जो सब्सक्राइबर्स को 4,000 कैरेक्टर तक के ट्वीट बनाने की अनुमति देता है. मस्क ने जवाब दिया, 'लंबे ट्वीट का अच्छा उपयोग! अगला अपडेट बुनियादी फॉर्मेटिंग के साथ बहुत लंबे ट्वीट्स की अनुमति देगा, ताकि आप ट्विटर पर कोई भी कंटेंट पोस्ट कर सकें. हम सब्सक्रिप्शन भी बढ़ा रहे हैं, इसलिए आप लोगों से कुछ कंटेंट के लिए शुल्क ले सकते हैं और वे आसानी से एक क्लिक के साथ भुगतान कर सकते हैं.'

लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

मस्क के पोस्ट पर कई यूजर्स ने अपने विचार व्यक्त किए. जहां एक यूजर ने पूछा, 'ट्वीट पढ़ने के लिए चार्ज करना? या पेवॉल?" दूसरे ने टिप्पणी की, 'शानदार विचार. अब एक लेखक ट्विटर पर अपनी पूरी किताब प्रकाशित कर सकता है, शायद एक समय में एक अध्याय. पहले कुछ ट्वीट्स को फ्री रहने दें और बाकी को पेड.'

आने वाला फीचर यूजर्स के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर अपने फॉलोअर्स से पैसे कमाने का एक शानदार मौका होगा. इस बीच, पिछले हफ्ते, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने घोषणा की थी कि वह अब गैर-ट्विटर ब्लू यूजर्स को 20 मार्च के बाद टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन (2एफए) मेथड के रूप में टेक्स्ट मैसेजिस का उपयोग करने की अनुमति नहीं देगा.

इस महीने की शुरुआत में, ट्विटर ने पुष्टि की थी कि वह वेब पर वेरिफिकेशन के साथ अपनी ब्लू सेवा के लिए प्रति माह 650 रुपये और भारत में एंड्रॉइड और आईओएस मोबाइल उपकरणों पर 900 रुपये चार्ज करेगा. इसके अलावा, यूएस में ब्लू सब्सक्राइबर 4,000 अक्षरों तक के लंबे ट्वीट कर सकते हैं। ब्लू यूजर्स को अपने होम टाइमलाइन में 50 फीसदी कम विज्ञापन भी दिखाई देंगे.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news