Elon Musk फिर बने दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति! इस बिजनेस टाइकून से छीनी गद्दी
Advertisement

Elon Musk फिर बने दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति! इस बिजनेस टाइकून से छीनी गद्दी

पिछले साल दिसंबर में एलन मस्क को दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप से हटा दिया गया था, क्योंकि उस दौरान टेस्ला के शेयरों में गिरावट देखी गई थी. उनकी जगह लुई वितो के CEO बर्नार्ड अरनॉल्ट ने ले ली थी.

Elon Musk फिर बने दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति! इस बिजनेस टाइकून से छीनी गद्दी

Elon Musk ने फिर कारनामा कर दिखाया है. वो फिर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि मस्क ने फिर से यह खिताब हासिल कर लिया है. इसकी वजह टेस्ला के शेयरों में उछाल है. पिछले साल दिसंबर में एलन मस्क को दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप से हटा दिया गया था, क्योंकि उस दौरान टेस्ला के शेयरों में गिरावट देखी गई थी. उनकी जगह लुई वितो के CEO बर्नार्ड अरनॉल्ट ने ले ली थी. लगभग दो महीने बाद एलन मस्क ने फिर बादशाहत हासिल कर ली है. 

कितनी हुई संपत्ति

एलन मस्क की नेटवर्थ अब 187 अरब डॉलर हो गई. इस साल की शुरुआत में उनकी नेटवर्थ 137 अरब डॉलर थी. बता दें, सितंबर 2021 में वो पहली बार दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने थे. उससे पहले अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस काबिज थे. खबर आई थी कि मस्क को इतिहास में सबसे ज्यादा पैसे गंवाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने मान्यता दी है. 

वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा एक प्रेस रिलीज ने इसकी पुष्टि की और कहा कि 'एलन मस्क ने आधिकारिक तौर पर इतिहास में व्यक्तिगत संपत्ति के सबसे बड़े नुकसान का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है.' प्रेस रिलीज में बताया गया कि इससे पहले यह रिकॉर्ड जापानी तकनीकी निवेशक मासायोशी सोन के पास था, जिसे 56 बिलियन अमरीकी डालर का नुकसान हुआ था. 

Tesla ने खोली मस्क की किस्मत

सबसे अमीर व्यक्ति बनने के लिए टेस्ला का सबसे बड़ा योगदान है. वो  कंपनी के शुरुआती निवेशकों में से एक थे. जुलाई 2003 में मार्टिन एबरहार्ड और मार्क तारपेनिंग द्वारा इलेक्ट्रिक कार ब्रांड की स्थापना टेस्ला मोटर्स के रूप में की गई थी. मस्क ने 2022 में अपने टेस्ला शेयरों का बड़ा हिस्सा पहले ट्विटर को खरीदने के लिए बेचा था, और फिर शायद अपने नए अधिग्रहण के नुकसान से निपटने के लिए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news