WhatsApp Group पर भूलकर भी ना सेंड करें ये 5 मैसेज, कोर्ट-कचहरी के चक्करों में फंस सकते हैं आप
Advertisement

WhatsApp Group पर भूलकर भी ना सेंड करें ये 5 मैसेज, कोर्ट-कचहरी के चक्करों में फंस सकते हैं आप

WhatsApp: WhatsApp Group को लापरवाही से इस्तेमाल करना आपको फंसा सकता है, ऐसे में आपको इसके बारे में कुछ जरूरी बातें पता रहनी चाहिए.

WhatsApp Group पर भूलकर भी ना सेंड करें ये 5 मैसेज, कोर्ट-कचहरी के चक्करों में फंस सकते हैं आप

WhatsApp: अगर आप दिन के कई घंटे WhatsApp Group को देते हैं तो आपको कुछ नियमों के बारे में जानकारी होनी चाहिए. दरअसल WhatsApp के कुछ ऐसे कटेंट हैं जिन्हें ग्रुप में भेजने पर अगर किसी भी मेंबर को उसके खिलाफ आपत्ति हुई तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. ऐसे में आपको इस खास तरह के कंटेंट के बारे में जानकारी होनी जरूरी है. 

अडल्ट कंटेंट 

अगर आप अडल्ट कंटेंट व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करते हैं तो यकीन मानिए अगर किसी भी ग्रुप मेंबर को इससे दिक्कत हुई तो वह इसके खिलाफ पुलिस में कंप्लेंट कर सकता है और आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा सकता है और जरूरी धाराओं में कार्रवाई भी की जा सकती है.

एंटी नेशनल 

अगर आपने कोई भी ऐसा टेक्स्ट या वीडियो कंटेंट व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर किया है जिसमें एंटी नेशनल बातें हो रही हैं तो आप मुसीबत में फंस सकते हैं. अगर किसी ग्रुप मेंबर को, आपका कंटेंट या आपके लिखे हुए शब्द पसंद नहीं आए और उसने पुलिस में इस चीज की कंप्लेंट कर दी तो यकीन मानिए आप जेल में पहुंच जाएंगे.

चाइल्ड क्राइम

अगर आपने व्हाट्सएप ग्रुप में चाइल्ड क्राइम से जुड़ा हुआ कोई भी कंटेंट शेयर किया है जिसमें कोई भी ऐसी फोटो है या फिर कोई ऐसा टेक्स्ट है जो आपत्तिजनक है और इसके खिलाफ कोई पुलिस में शिकायत दर्ज करता है तो आपको सीधे जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा.

वायलेंस 

अगर आप अगर आपने व्हाट्सएप ग्रुप में वायलेंस से जुड़ा हुआ कोई भी कंटेंट शेयर किया जिसमें कोई भी ऐसी फोटो, वीडियो है या फिर कोई ऐसा टेक्स्ट है और इसकी वजह से किसी ग्रुप मेंबर को कोई दिक्कत हो रही है तो आपको जेल जाना पड़ सकता है. 

एमएमएस 

अगर आपको कोई शख्स किसी प्रकार का एमएमएस भेजता है और आप फिर इसे अपने किसी WhatsApp ग्रुप पर शेयर कर देते हैं तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. किसी भी ग्रुप मेंबर को दिक्कत हुई और उसनसे कोई कंप्लेंट कर दी तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं.  

Trending news