5G SIM Upgrade के नाम पर बड़ी लूट! अगर आपको दिखे ये लिंक तो भूलकर भी ना करें क्लिक
Advertisement
trendingNow11385320

5G SIM Upgrade के नाम पर बड़ी लूट! अगर आपको दिखे ये लिंक तो भूलकर भी ना करें क्लिक

Sim Card Fraud: अगर आप भी अपने 4G सिम को 5G में कन्वर्ट कर आना चाहते हैं तो उसके लिए जल्दबाजी न करें क्योंकि 5G सिम में अपग्रेड करने के लिए कई ऐसे गैंग सक्रिय हो गए हैं जो लोगों को लाखों की चपत लगा रहे हैं और इनके बारे में जानना जरूरी है.

5G SIM Upgrade के नाम पर बड़ी लूट! अगर आपको दिखे ये लिंक तो भूलकर भी ना करें क्लिक

5G Service Upgrade: भारत में 5G सर्विस का ऐलान होते ही लोगों में से एक्टिवेट करने की होड़ सी मच गई है. लोग मौजूदा 4g सर्विस को छोड़कर 5G नेटवर्क में अपग्रेड करना चाहते हैं और इस चक्कर में कई लोग इतनी ज्यादा जल्दबाजी कर रहे हैं कि आप यकीन नहीं कर सकते हैं. आपको बता दें कि अब 5जी सर्विस को लेकर कुछ ऐसे गैंग सक्रिय हो चुके हैं जो लोगों को 5G अपग्रेड के नाम पर चूना लगा रहे हैं. आप भी इनके झांसे में आ जाएंगे तो आपको भी लंबी चपत लग जाएगी.

5जी सर्विस के नाम पर लाखों की लूट

बता दें कि हाल ही में शुरू की गई जियो 5जी सर्विस को मुंबई दिल्ली समेत कोलकाता और वाराणसी में पेश किया गया है. इस सर्विस के शुरू होते ही एयरटेल 5G प्लस सर्वेश को भी 8 शहरों में शुरू कर दिया गया है, आपको बता दें कि 5G सिम अपग्रेड करने को लेकर कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें लोगों को मैसेज पर अपग्रेड लिंक भेजा जा रहा है और जैसे ही उस लिंक पर लोग क्लिक करते हैं उनके अकाउंट से पैसे गायब हो जाते हैं. ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिसको देखते हुए अब अलर्ट जारी किया गया है और लोगों से अपील की जा रही है कि ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक ना करें.

इन बातों का हमेशा रखें ध्यान

जैसे ही 5जी सर्विस पूरी तरह से एक्टिव हो जाएगी उसे लागू करने के लिए आपको जानकारी भी मिलेगी. अगर आप जल्दबाजी कर के अपने 4G सिम को 5G सिम में बदलना चाहेंगे तो इस चक्कर में कई बार शॉर्टकट अपनाने की वजह से आप इसी तरह के स्कैम का शिकार हो सकते हैं. अगर आप इस स्कैम से खुद को बचाना चाहते हैं तो किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक ना करें जिस पर लिखा हो कि इसे क्लिक करने के बाद आपका 4G सिम 5G सिम में कन्वर्ट हो जाएगा.

Trending news