Olive Oil: नाभि में क्यों लगाना चाहिए जैतून का तेल? फायदे जानेंगे तो आप भी आजमाएंगे ये नुस्खा
Advertisement
trendingNow11824200

Olive Oil: नाभि में क्यों लगाना चाहिए जैतून का तेल? फायदे जानेंगे तो आप भी आजमाएंगे ये नुस्खा

Olive Oil On Belly Button: इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि जैतून का तेल हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है, लेकिन क्या कभी आपने इसे नाभि में लगाकर देखा, इसके फायदे चौंकाने वाले हैं. 

Olive Oil: नाभि में क्यों लगाना चाहिए जैतून का तेल? फायदे जानेंगे तो आप भी आजमाएंगे ये नुस्खा

Olive Oil On Navel Benefits: ऑलिव ऑयल को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है, ये कुकिंग और स्किन पर अप्लाई करने के काम आता है. लेकिन क्या कभी आपने जैतून के तेल को नाभि में लगाया है. कई हेल्थ एक्सपर्ट मानते हैं कि ये स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी है, और इस आदत को जरूर अपनाना चाहिए. आइए जानते हैं कि नेवल एरिया में ऑलिव ऑयल लगाने के क्या-क्या फायदे हो सकते हैं.

नाभि में जैतून का तेल लगाने के फायदे

1. बाल और चेहरे के लिए फायदेमंद
ऑलिव ऑयल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई पाया जाता है, जो इसे त्वचा के लिए लाभकारी बनाता है. आप रोज सात को सोने से पहले नाभि में जैतून का तेल लगाएंगे तो चेहरे पर जबरदस्त ग्लो आ जाएगा. साथ ही इससे स्किन और बालों की ड्राइनेस भी कम हो जाएगी. ये होठों को भी फटने से बचाता है.

2. गैस से मिलेगी रात
आजकल हमारी लाफइस्टाइल और फूड हैबिट्स काफी गड़बड़ हो गई है, अक्सर हम ज्यादा ऑयली फूड खा लेते हैं, या फिर ओवरईटिंग करने लगते हैं. ऐसे में पेट में गैस बनने लगती है और हम कब्ज के शिकार हो जाते हैं. इससे बचने के लिए आप नाभि में जैतून का तेल मलें, आपको जल्द राहत मिल जाएगी.

3. दिल की बीमारियां होंगी दूर 
नाभि में जैतून का तेल (Olive Oil) डालना दिल के मरीजों के लिए फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि इस ऑयल में एंटी इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज पाई जाती है जो हार्ट के लिए फायदेमंद होती है, हालांकि  कार्डियोलॉजिस्ट की सलाह के बगैर ऐसा न करें.

4. ज्वाइंट पेन से राहत
उम्र बढ़ने के साथ कई लोग जोड़ों में दर्द के शिकार हो जाते हैं, इस तकलीफ से राहत पाने के लिए आप रात के वक्त नाभि में ऑलिव ऑयल जरूर लगाएं. अगर नियमित तौर पर ऐसा करेंगे तो जोड़ों के दर्द से राहत मिल जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news