इन मामलों में Creta, Seltos, Grand Vitara से पिछड़ गई Honda Elevate, ग्राहक होंगे नाराज!
Advertisement

इन मामलों में Creta, Seltos, Grand Vitara से पिछड़ गई Honda Elevate, ग्राहक होंगे नाराज!

Honda Elevate: नई लॉन्च होने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी होंडा एलिवेट दो मामलों में Creta, Seltos और Grand Vitara से पीछे है. चलिए, आपको इनके बारे में बताते हैं.

इन मामलों में Creta, Seltos, Grand Vitara से पिछड़ गई Honda Elevate, ग्राहक होंगे नाराज!

Honda Elevate Vs Creta, Seltos, Grand Vitara: कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में होंडा एलिवेट सबसे लेटेस्ट एंट्री है. फिलहाल, इसे लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन कंपनी की ओर से इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी दे दी गई है. अब अगले महीने यानी सितंबर में इसे लॉन्च किया जाना है. 4 सितंबर को इसकी लॉन्चिंग की उम्मीद है. यह बुकिंग के लिए उपलब्ध है, इच्छुक ग्राहक 11,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके एसयूवी को ऑनलाइन या अधिकृत होंडा डीलरशिप के जरिए प्री-बुक कर सकते हैं. लेकिन, इससे पहले यह जान लीजिए कि दो मामलों में यह Creta, Seltos और Grand Vitara से पीछे है.

सनरूफ

भारत में कार वायर्स के बीच आजकल नया ट्रेंड चला है, सनरूफ का. लोगों के कार खरीदने के निर्णय में सनरूफ बड़ा योगदान निभा रही है. कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ज्यादातर गाड़ियां पैनोरमिक सनरूफ के साथ आती हैं. इनमें हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और मारुति ग्रैंड विटारा भी शामिल है. लेकिन, होंडा एलिवेट सिंगल पैन सनरूफ के साथ आती है. यानी, इसमें सनरूफ ग्लास एरिया छोटा मिलेगा जबकि क्रेटा, सेल्टोस और ग्रैंड विटारा सहित कई अन्य कॉम्पैक्ट एसयूवी में बड़ा ग्लास एरिया मिलता है, जिससे आसमान का ज्यादा और अच्छा व्यू मिलता है.

पावरट्रेन

होंडा एलिवेट में केवल एक ही इंजन ऑप्शन ऑफर किया जा रहा है. हालांकि, इसके पेश किए जाने से पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि इसमें  होंडा सिटी की तरह स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन भी दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कंपनी का कहना है कि वह इसमें स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन नहीं देगी. ऐसे में यह सिर्फ सिंगल इंजन ऑप्शन में ही उपलब्ध है, जो 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड i-VTEC इंजन (121PS/145Nm) है. वहीं, क्रेटा, सेल्टोस और ग्रैंड विटारा में मल्टिपल पावरट्रेन मिल जाते हैं. क्रेटा में दो इंजन (पेट्रोल और डीजल), सेल्टोस में तीन इंजन (पेट्रोल, डीजल और टर्बो) और ग्रैंड विटारा में दो पावरट्रेन (पेट्रोल-हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड) ऑप्शन मिलते हैं.

Trending news