WATCH: अंजू बॉबी जॉर्ज को हमेशा रहेगा इस बात का मलाल, पीएम मोदी के सामने बोलीं- मैं गलत वक्त पर...
Advertisement
trendingNow12028319

WATCH: अंजू बॉबी जॉर्ज को हमेशा रहेगा इस बात का मलाल, पीएम मोदी के सामने बोलीं- मैं गलत वक्त पर...

PM Modi Christmas Program: क्रिसमस के मौके पर सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने प्रधानमंत्री आवास पर ईसाई समुदाय के लोगों को आमंत्रित किया. इस दौरान पूर्व भारतीय एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज (Anju Bobby George) भी कार्यक्रम में शामिल हुईं. उन्होंने अपने मन की बात पीएम मोदी के सामने रखी. 

पीएम मोदी के सामने अंजू बॉबी जॉर्ज

Anju Bobby George in PM Modi Christmas Program : पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने क्रिसमस के मौके पर सोमवार को प्रधानमंत्री आवास पर ईसाई समुदाय के लोगों को आमंत्रित किया. उन्होंने इस दौरान प्रमुख शख्सियतों की बात भी सुनी. पूर्व भारतीय एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज (Anju Bobby George) भी 7 लोक कल्याण मार्ग पर आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल हुईं. उन्होंने अपने 'मन की बात' पीएम मोदी के सामने रखी. 

नीरज चोपड़ा का लिया नाम

प्रधानमंत्री आवास पर आयोजित इस कार्यक्रम में अंजू के अलावा बॉलीवुड एक्टर डीनो मोरिया (Dino Morea) व अन्य कई बड़ी शख्सियत मौजूद थीं. इसी दौरान अंजू ने कहा कि बीते कुछ वक्त में खेल जगत में काफी बदलाव आया है. उन्होंने कहा कि वह शायद गलत वक्त पर स्पोर्ट्स में थीं. अंजू ने रियो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) का भी नाम लिया कि उनके मेडल के बाद काफी कुछ बदला है.

'मैं गलत वक्त पर...'

 

अंजू ने कहा, 'मैं खेल जगत में बहुत बदलाव देख रही हूं. जब मैंने भारत का एथलेटिक्स में पहला वैश्विक पदक जीता, तब मेरा डिपार्टमेंट भी मुझे प्रमोशन देने को तैयार नहीं था लेकिन जब से नीरज चोपड़ा को मेडल मिला, मैंने बहुत बदलाव देखे. कैसे अब देश जश्न मनाता है. मुझे थोड़ी जलन भी होती है कि मैं स्पोर्ट्स में गलत वक्त पर थी.' 

वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल जीतने वालीं पहली एथलीट

अंजू बॉबी जॉर्ज की गिनती भारत की सफल एथलीट्स में होती है. उन्होंने साल 2003 में पेरिस में वर्ल्ड चैंपियनशिप में लंबी कूद में ब्रॉन्ज जीतकर इतिहास रचा था. इस उपलब्धि के साथ वह एथलेटिक्स में विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वालीं पहली भारतीय एथलीट भी बन गईं. 

Trending news