Santosh Trophy: सऊदी अरब में हो रहा है संतोष ट्रॉफी टूर्नामेंट, AIFF अधिकारी के बयान से खुश हो जाएंगे फैंस!
Advertisement

Santosh Trophy: सऊदी अरब में हो रहा है संतोष ट्रॉफी टूर्नामेंट, AIFF अधिकारी के बयान से खुश हो जाएंगे फैंस!

Santosh Trophy 2023: टूर्नामेंट के इतिहास में ऐसा पहली बार है कि प्रतिष्ठित संतोष ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल, तीसरे स्थान का मैच और फाइनल सऊदी अरब में खेला जा रहा है. इस पर AIFF अधिकारी ने बड़ा बयान दिया है.

santosh trophy

AIFF on Santosh Trophy 2023: अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने शनिवार को कहा कि उसने संतोष ट्रॉफी को सऊदी अरब लाने का अपना उद्देश्य हासिल कर लिया है. साथ ही स्पष्ट किया कि यह जरूरी नहीं है कि इस घरेलू टूर्नामेंट को अगले साल फिर यहीं आयोजित किया जाएगा. संतोष ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल, तीसरे स्थान का मैच और फाइनल टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार सऊदी अरब में खेला जा रहा है.

पहली बार सऊदी अरब में फाइनल

सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ की ओर से किंग फहद अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में टूर्नामेंट के अंतिम मैचों की मेजबानी की जा रही है. ऐसा टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार है कि संतोष ट्रॉफी के फाइनल समेत कुछ मैचों को विदेश में आयोजित किया जा रहा है. इस पर एआईएफएफ के महासचिव शाजी प्रभाकरण ने बड़ा बयान दिया.

AIFF अधिकारी ने दिया बयान

एआईएफएफ महासचिव ने कहा, ‘हम संतोष ट्रॉफी को हमारी प्रतिष्ठित और प्रमुख प्रतियोगिताओं में से एक के तौर पर प्रस्तुत करना चाहते थे. हमारा उद्देश्य उस स्तर को उठाना था. हमने संतोष ट्रॉफी को विदेश में लाने का उद्देश्य हासिल कर लिया है. किसने उम्मीद की थी कि मेघालय और कर्नाटक फाइनल खेलेंगे. यह अच्छा है क्योंकि इतने साल (54) के बाद कोई नया चैंपियन मिलेगा. अब हम पर इसी तरह की उम्मीदों को उठाने का दबाव होगा. अब इस स्तर को बरकरार रखना हमारे ऊपर है. एक तरह से यह हमारे लिये अच्छा ही है.’

अगला सीजन कहां होगा?

अगले सत्र में भी टूर्नामेंट सऊदी अरब में कराया जाएगा, इस सवाल पर उन्होंने कहा, ‘सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ से हमारा गठजोड़ सिर्फ संतोष ट्रॉफी तक ही सीमित नहीं है, हमने जिस समझौते पत्र पर हस्ताक्षर किए, उसमें फुटबॉल के खेल से जुड़े कई पहलू शामिल थे. इनमें से संतोष ट्रॉफी को सऊदी अरब की मेजबानी में आयोजित कराना एक था.’ (PTI से इनपुट)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news