'टोक्यो ओलंपिक के बाद मुझे विलेन...', मनु भाकर के कोच का छलका दर्द, नौकरी की है तलाश
Advertisement
trendingNow12360821

'टोक्यो ओलंपिक के बाद मुझे विलेन...', मनु भाकर के कोच का छलका दर्द, नौकरी की है तलाश

Paris Olympics 2024 Manu Bhaker coach Jaspal Rana: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की युवा शूटर मनु भाकर ने देश के लिए दो ब्रॉन्ज मेडल जीतकर सभी का दिल जीत लिया है. उनकी इस शानदार उपलब्धि के पीछे उनके कोच जसपाल राणा का अहम योगदान है.

'टोक्यो ओलंपिक के बाद मुझे विलेन...', मनु भाकर के कोच का छलका दर्द, नौकरी की है तलाश

Paris Olympics 2024 Manu Bhaker coach Jaspal Rana: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की युवा शूटर मनु भाकर ने देश के लिए दो ब्रॉन्ज मेडल जीतकर सभी का दिल जीत लिया है. उनकी इस शानदार उपलब्धि के पीछे उनके कोच जसपाल राणा का अहम योगदान है. जसपाल ने मनु को एक शानदार शूटर बनाया है, लेकिन हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में जसपाल राणा ने अपने जीवन के उन पहलुओं के बारे में बताया है जो बेहद चौंकाने वाले हैं.

नौकरी की तलाश में हैं जसपाल राणा

जसपाल राणा ने बताया कि जब टोक्यो ओलंपिक में मनु भाकर मेडल जीतने में नाकाम रहीं थीं, तब उन्हें बहुत बुरा-भला कहा गया था. वे वहां मौजूद भी नहीं थे, लेकिन अब जब मनु ने पेरिस ओलंपिक में मेडल जीत लिए हैं, तो स्थिति बदल गई है.  उन्होंने कहा कि उन्हें पिछले तीन साल से किसी भी सरकारी संस्था से कोई वेतन नहीं मिला है. वे पैसे कमाने के लिए नौकरी की तलाश में हैं. उन्होंने कहा कि कभी कुछ गलत नहीं किया है और भारत के लिए हमेशा कुछ अच्छा करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: Who is Sarabjot Singh: पिता किसान...फुटबॉलर बनना चाहते थे मेडल विनर सरबजोत, ये है शूटर बनने की दिलचस्प कहानी

मनु भाकर की सफलता का राज

जसपाल राणा ने बताया कि मनु भाकर में बहुत अधिक क्षमता है और उन्होंने सिर्फ उन्हें सही दिशा दिखाई है.उन्होंने कहा कि मनु की सफलता पर बहुत गर्व है. जसपाल ने बताया कि पिछले तीन साल उनके लिए बहुत मुश्किल रहे हैं. उन्हें नौकरी नहीं मिल रही थी और उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा था. उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि उन्हें अपनी ही देश में इस तरह का व्यवहार झेलना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: Manu Bhaker Paris Olympics: दो मेडल झोली में आए, हैट्रिक के साथ क्या पूरी होगी देश की 'मनुकामना'?

लोगों ने मुझे गालियां दी: जसपाल

जसपाल ने कहा, ''टोक्यो ओलंपिक के बाद से उन्हें विलेन बनाया गया. मैं वहां मौजूद नहीं था फिर भी लोगों ने मुझे गालियां दी. मुझे ट्रोल किया. अब क्या वे मेरी शांति लौटा सकते हैं? शायद कभी नहीं. मुझे नहीं पता कि जिंदगी में क्या होगा, लेकिन मैं भारत के लिए वापसी की इंतजार करूंगा.'' जसपाल ने कहा कि वे मनु भाकर के साथ रहेंगे और उन्हें आगे भी सफल बनाने में मदद करेंगे, लेकिन उन्हें एक नौकरी की जरूरत है ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें.

Trending news