IPL 2023: बेंच पर बैठे-बैठे खत्म हुआ पूरा सीजन, विराट का ये साथी जल्द करेगा संन्यास का ऐलान!
Advertisement

IPL 2023: बेंच पर बैठे-बैठे खत्म हुआ पूरा सीजन, विराट का ये साथी जल्द करेगा संन्यास का ऐलान!

RCB in IPL 2023: अभी तक एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में सफर रविवार शाम खत्म हो गया. इस टीम को लीग चरण के आखिरी मैच में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने हराया. विराट भी इसी टीम से खेलते हैं.

IPL 2023: बेंच पर बैठे-बैठे खत्म हुआ पूरा सीजन, विराट का ये साथी जल्द करेगा संन्यास का ऐलान!

Royal Challengers Bangalore, Siddarth Kaul: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में सफर रविवार शाम समाप्त हो गया. फाफ डुप्लेसी की कप्तानी में खेल रही इस टीम ने लीग चरण का आखिरी मैच गत चैंपियन गुजरात टाइटंस से खेला. गुजरात ने आरसीबी को अंतिम ओवर में मात दी. इससे मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया. आरसीबी टीम का एक खिलाड़ी पूरे सीजन में बेंच पर ही बैठा रह गया.

बेंच पर ही बैठे रहकर लौटना पड़ेगा घर

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह 33 साल के पेसर सिद्धार्थ कौल हैं. उन्होंने पूरे सीजन में एक भी मैच नहीं खेला. उन्हें एक बार भी प्लेइंग-11 में मौका नहीं दिया गया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर भी रविवार शाम समाप्त हो गया, ऐसे में सिद्धार्थ को बेंच पर बैठे रहने के बाद ही घर लौटना होगा.

अब कम ही बचे हैं रास्ते

इतना ही नहीं, वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सेलेक्टर्स के प्लान में भी नहीं हैं. ऐसे में उनके पास कुछ ही ऑप्शंस बचते हैं, जैसे- इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर घरेलू क्रिकेट में ही खेलते रहना या फिर कोचिंग की तरफ कदम बढ़ाना. ये तो अब वक्त ही बताएगा कि आखिर वह भविष्य को लेकर क्या सोच रहे हैं.

भारत के लिए खेले 6 मैच

घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए खेलने वाले सिद्धार्थ कौल ने अभी तक 75 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 266 विकेट लिए हैं. वह भारत के लिए 3 वनडे और इतने ही टी20 मैच खेल चुके हैं. वनडे में तो उन्हें कोई विकेट नहीं मिल पाया लेकिन टी20 इंटरनेशनल में सिद्धार्ध ने 4 विकेट लिए हैं.

Trending news