IPL 2023: ये भोलापन... दिग्गज खिलाड़ी ने आईपीएल के बीच दिया ऐसा बयान, मच गया बवाल!
Advertisement

IPL 2023: ये भोलापन... दिग्गज खिलाड़ी ने आईपीएल के बीच दिया ऐसा बयान, मच गया बवाल!

League Cricket: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL), पाकिस्तान सुपर लीग (PSL), बिग बैश लीग (BBL) कुछ ऐसी ही प्रतिष्ठित टी20 लीग हैं, जिनमें खेलने के लिए क्रिकेटर हमेशा आगे रहते हैं. इसी लीग कल्चर पर एक दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है.

brendon mccullum

Brendon Mccullum Statement: इन दिनों लीग क्रिकेट का बोलबाला है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL), पाकिस्तान सुपर लीग (PSL), बिग बैश लीग (BBL) कुछ ऐसी ही प्रतिष्ठित टी20 लीग हैं, जिनमें खेलने के लिए खिलाड़ी हमेशा आगे रहते हैं. इसी लीग कल्चर पर दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार एक क्रिकेटर ने बयान दिया है.

इंग्लैंड के कोच ने दिया बयान

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) का मानना है कि क्रिकेट का परिदृश्य तेजी से बदल रहा है और वह दिन दूर नहीं जब कई खिलाड़ी अपने देशों की तरफ से खेलने के बजाय टी20 लीग में मिलने वाली मोटी धनराशि को प्राथमिकता देंगे. बता दें कि मैकुलम खुद आईपीएल में खेल चुके हैं.

ये भोलापन होगा...

कप्तान बेन स्टोक्स के साथ मिलकर पिछले एक साल में इंग्लैंड की टेस्ट टीम का भाग्य बदलने में अहम भूमिका निभाने वाले मैकुलम ने कहा कि अगर क्रिकेट बोर्ड यह सोचते हैं कि खिलाड़ी देश की तरफ से खेलने के लिए लुभावनी टी20 लीग को ठुकरा देंगे तो यह उनका भोलापन होगा. मैकुलम ने ‘एसईएन रेडियो’ से कहा, ‘खेल दूसरी दिशा में आगे बढ़ रहा है. पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को लेकर खिलाड़ियों की सोच बदली है और अगर हम यह सोचते हैं कि खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए इन टी20 लीग में खेलने के लिए मोटी धनराशि वाले लंबी अवधि के करार को ठुकरा देंगे तो यह हमारा भोलापन होगा.'

IPL में खेलते हैं कई विदेशी क्रिकेटर

मौजूदा वक्त में आईपीएल को सबसे अमीर टी20 लीग कहा जाता है. इसमें खेलने के लिए खिलाड़ियों को मोटी रकम भी मिलती है. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज के कई दिग्गज क्रिकेटर इस लीग में खेलते हैं.

जरूर पढ़ें

भारत को मिल गया अगला यूसुफ पठान, IPL में बनाया सुपर-रिकॉर्ड!
हार के बाद SRH के खिलाड़ी ने अंपायरिंग को बता दिया खराब, खड़ा हुआ विवाद

 

Trending news