Advertisement
photoDetails1hindi

IPL में बिना मैच खेले लगातार दो बार चैंपियन बना ये खिलाड़ी, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

IPL 2023: आईपीएल सीजन 15 की चैंपियन गुजरात टाइटंस की टीम बनी थी. इस टीम ने पूरे सीजन शानदार खेल दिखाया और आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम किया. गुजरात टाइटंस (GT) की टीम में एक से बढ़कर एक मैच विनर खिलाड़ियों की भरमार थी, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी था जो बिना मैच खेले लगातार दूसरी बार IPL चैंपियन बना था.

1/5

गुजरात टाइटंस (GT) ने पिछले साल टीम में कुल 8 विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया था. इस स्क्वॉड में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) भी शामिल थे. डॉमिनिक ड्रेक्स को गुजरात 1.10 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन उन्हें एक बार भी प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया गया था और वह चैंपियन टीम का हिस्सा बने थे. 

2/5

डॉमिनिक ड्रेक्स इससे पहले आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे, उन्हें उस सीजन में भी एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम चैंपियन बनी थी.

3/5

आईपीएल 2021 में इंग्लिश ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) के चोटिल होने के बाद डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) रिप्लेसमेंट के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया था. डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) ने उस सीजन में अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर एंट्री ली थी.

4/5

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा बनने के बाद डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) को वेस्टइंडीज टीम में जगह मिली थी. 

5/5

डॉमिनिक ड्रेक्स ने वेस्टइंडीज के लिए अभी तक कुल 10 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9.06 की इकॉनोमी से 6 विकेट और बल्लेबाजी में 15 रन बनाए हैं. डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) ने अब तक 3 फर्स्ट क्लास, 25 लिस्ट-ए और 43 टी-20 मैच खेले हैं. वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ से ही गेंदबाजी करते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़