IPL 2023: आईपीएल में इस बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे किंग कोहली! हालिया फॉर्म दे रहा गवाही
Advertisement

IPL 2023: आईपीएल में इस बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे किंग कोहली! हालिया फॉर्म दे रहा गवाही

IPL 2023: आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत बहुत ही जल्द होने जा रही है. 31 मार्च से दुनिया के तमाम धुरंधर खिलाड़ी क्रिकेट के इस महाकुंभ में खेलते नजर आएंगे. फैंस को इस दिन का बेसब्री का इंतजार है. 2 महीने से भी ज्यादा दिन तक चलने वाले इस क्रिकेट टूर्नामेंट में फैंस की बल्ले-बल्ले हो जाती है. 

IPL 2023: आईपीएल में इस बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे किंग कोहली! हालिया फॉर्म दे रहा गवाही

Virat Kohli: आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत बहुत ही जल्द होने जा रही है. 31 मार्च से दुनिया के तमाम धुरंधर खिलाड़ी क्रिकेट के इस महाकुंभ में खेलते नजर आएंगे. फैंस को इस दिन का बेसब्री का इंतजार है. 2 महीने से भी ज्यादा दिन तक चलने वाले इस क्रिकेट टूर्नामेंट में फैंस की बल्ले-बल्ले हो जाती है. पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने सामने होंगी. इस आईपीएल सीजन में स्टार बल्लेबाजी विराट कोहली आईपीएल इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. 

कोहली बनेंगे आईपीएल 'किंग'?

विराट कोहली इस समय अपने पुराने फॉर्म में वापस आ चुके हैं. आरसीबी के फैंस और टीम के लिए इससे बड़ी खुशखबरी कुछ नहीं हो सकती है. ऐसे में विराट कोहली इस बार आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. विराट के पास क्रिस गेल को पछाड़ने का अच्छा मौका है. कोहली ने आईपीएल इतिहास में अभी तक 5 शतक लगाए हैं. वह क्रिस गेल के सबसे ज्यादा 6 शतकों के रिकॉर्ड को पछाड़ने से सिर्फ 2 शतक दूर हैं. जिस तरह का फॉर्म कोहली का इस समय है उसे देखते हुए यह रिकॉर्ड टूट सकता है. 

बटलर भी कर सकते हैं यही कारनामा

विराट के बाद राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर के पास भी क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. बटलर के नाम भी आईपीएल में 5 शतक हैं. बटलर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल में शतक लगाए हैं. बटलर भी क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ नंबर वन बन सकते हैं. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

विराट करेंगे 2016 की यादें ताजा!

विराट कोहली के लिए आईपीएल का सबसे बेस्ट सीजन 2016 रहा था, जहां उनके बल्ले से रन बन नहीं बरस रहे थे. ये मानिए उनकी शतक जड़ने की आदत सी हो गई थी. उन्होंने 2016 आईपीएल में 4 ताबड़तोड़ शतक जड़ दिए थे. उनके बल्ले से इस सीजन में 973 रन निकले थे जोकि आईपीएल के एक सीजन में किसी बल्लेबाजी द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news