MLC: क्रिकेट जगत में मची सनसनी! फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए अपने देश को छोड़ेगा ये खिलाड़ी
Advertisement

MLC: क्रिकेट जगत में मची सनसनी! फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए अपने देश को छोड़ेगा ये खिलाड़ी

Major League Cricket: अमेरिका में होने जा रही मेजर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने के लिए एक खिलाड़ी ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (Central Contract) छोड़ने का फैसला किया है.

MLC: क्रिकेट जगत में मची सनसनी! फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए अपने देश को छोड़ेगा ये खिलाड़ी

Major League Cricket: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के बीच क्रिकेट जगत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए एक दिग्गज खिलाड़ी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (Central Contract) छोड़ने जा रहा है. ये खिलाड़ी अमेरिका में होने जा रही मेजर लीग क्रिकेट (Major League Cricket) टूर्नामेंट में लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स टीम (Los Angeles Knight Riders) के साथ करार करेगा और अपने देश की टीम का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ेगा.

फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए अपने देश को छोड़ेगा ये खिलाड़ी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के धाकड़ खिलाड़ी जेसन रॉय (Jason Roy) ईसीबी का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (ECB Central Contract) छोड़ने वाले हैं. जेसन रॉय (Jason Roy) को लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स टीम में 2 साल के कॉन्ट्रैक्ट के लिए 300,000 पाउंड (30 करोड़ रूपये) का ऑफर किया गया है. रॉय अभी ईसीबी के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के साथ जुड़े हुए हैं. उनका अनुबंध अक्टूबर तक है. वह ऐसा करते हैं तो वह इंग्लैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने वाले पहले क्रिकेटर बन जाएंगे.

2019 वर्ल्ड कप की विजेता टीम का हिस्सा

2019 में इंग्लैंड ने पहला वनडे वर्ल्डकप जीता था. जेसन रॉय (Jason Roy) इस टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक थे. जेसन रॉय (Jason Roy) ने इंग्लैंड के लिए 116 वनडे और 64 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस साल वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है. जेसन रॉय (Jason Roy) के इस फैसले के बाद उनकी टीम से जगह जा सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक जेसन रॉय पिछले कई हफ्तों से ईसीबी से इसको लेकर बातचीत कर रहे हैं.

आईपीएल 2023 में केकेआर की टीम के लिए खेले

आईपीएल 2023 में जेसन रॉय (Jason Roy) कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम का हिस्सा थे. आईपीएल के इस सीजन में जेसन रॉय (Jason Roy) ने कुल 8 मैच खेले थे. इन मैचों में उन्होंने 35.63 की औसत से 285 रन बनाए थे. इस दौरान जेसन रॉय (Jason Roy) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए कुछ मैच विनिंग पारियां भी खेली थीं.

 

Trending news