Virat Kohli: रवि शास्त्री ने विराट को दी अहम सलाह, एक बदलाव जिता देता IPL की पहली ट्रॉफी!
Advertisement
trendingNow11686107

Virat Kohli: रवि शास्त्री ने विराट को दी अहम सलाह, एक बदलाव जिता देता IPL की पहली ट्रॉफी!

IPL 2023: भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को एक अहम सलाह दी है. हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी धीमी पारी के चलते सवालों के घेरे में आ गए थे.

Virat Kohli: रवि शास्त्री ने विराट को दी अहम सलाह, एक बदलाव जिता देता IPL की पहली ट्रॉफी!

Ravi Shastri on Virat Kohli: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए आईपीएल 2023 अभी तक काफी शानदार रहा है. वहीं, हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी धीमी पारी के चलते सवालों के घेरे में आ गए थे. आरसीबी का मध्यक्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है और ऐसे में कोहली का आखिर तक टिके रहने का रवैया सही माना जा सकता है. लेकिन भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को सलाह दी कि अच्छी शुरुआत करने के बाद उन्हें दूसरे बल्लेबाजों की चिंता छोड़कर अपनी पारी की गति कम नहीं होने देनी चाहिए.

रवि शास्त्री ने विराट को दी अहम सलाह

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंडियन प्रीमियर लीग में टीम के पिछले मुकाबले में पारी को संवारने के लिए एक छोर पर संभल कर बल्लेबाजी की. उन्होंने 46 गेंद में 55 रन बनाये लेकिन बाद में उनकी बल्लेबाजी की आलोचना हुई क्योंकि इससे टीम ने लगभग 20 रन कम बनाए. शास्त्री से जब ईएसपीएन क्रिकइन्फो के कार्यक्रम में इस बारे में पूछा गया कि क्या आरसीबी की लचर बल्लेबाजी के कारण कोहली आखिर ओवरों तक बल्लेबाजी के लिए मजबूर हुए, तो उन्होंने कहा कि भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी को दूसरे बल्लेबाजों की चिंता नहीं करनी चाहिए.

रवि शास्त्री ने कही ये बड़ी बात

रवि शास्त्री ने कहा, 'एक बार जब आप लय हासिल कर लेते हैं, तो अपने खेल को नहीं बदलना चाहिए, दूसरों की चिंता नहीं करनी चाहिए. विराट के लिए यही मेरा संदेश होगा कि उन्हें (दूसरे बल्लेबाजों) अपना काम करने दें. टी20 मैच में आपको इतने बल्लेबाजों की जरूरत नहीं होती. अगर आप फॉर्म में है तो अपने तरीके से बल्लेबाजी जारी रखें. इसका अच्छा उदाहरण फिल साल्ट था. आपने देखा कि उसने किस तरह से बल्लेबाजी की. एक बार जब उसने लय हासिल कर ली तो फिर उसे जाने नहीं दिया.'

फिल साल्ट की जमकर की तारीफ

शास्त्री ने साल्ट की 45 गेंद में 87 रन की मैच जिताने वाली पारी का जिक्र करते हुए कहा, 'इससे अन्य बल्लेबाजों पर से दबाव हट गया. चाहे मार्श हो या रूसो, वे भी पूरी आजादी के साथ आक्रामक बल्लेबाजी रहे थे. विराट को भी कुछ ऐसा ही दृष्टिकोण अपनाना चाहिए. अगर उसने लय हासिल कर ली है तो अपनी गति न बदलें.'

Trending news