VIDEO: CSK को पांचवीं बार IPL चैंपियन बनाकर धोनी ने जीता दिल, सबसे पहले इस खास प्लेयर को सौंपी ट्रॉफी
Advertisement
trendingNow11717237

VIDEO: CSK को पांचवीं बार IPL चैंपियन बनाकर धोनी ने जीता दिल, सबसे पहले इस खास प्लेयर को सौंपी ट्रॉफी

IPL 2023 Trophy: चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने स्टेज पर IPL 2023 विजेता की ट्रॉफी खुद नहीं लेकर सबसे पहले अपने एक धुरंधर खिलाड़ी को दिलवाई. महेंद्र सिंह धोनी के इस कदम ने फैंस का दिल जीत लिया है, जो खुद से पहले हमेशा अपनी टीम और अपने खिलाड़ियों को रखते हैं. 

VIDEO: CSK को पांचवीं बार IPL चैंपियन बनाकर धोनी ने जीता दिल, सबसे पहले इस खास प्लेयर को सौंपी ट्रॉफी

MS Dhoni Video: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को पांचवीं बार IPL का खिताब जिताकर करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने महारिकॉर्ड बना दिया है. महेंद्र सिंह धोनी ने अब बतौर कप्तान 5 आईपीएल की ट्रॉफी जीतकर रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है. चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के नाम अब आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार 5-5 खिताब जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जिताने के बाद अपने एक नेक काम से अरबों भारतीय फैंस का दिल जीत लिया है. 

CSK को पांचवीं बार IPL चैंपियन बनाकर धोनी ने जीता दिल

चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने स्टेज पर IPL 2023 विजेता की ट्रॉफी खुद नहीं लेकर सबसे पहले अपने धुरंधर खिलाड़ी अंबाती रायडू को दिलवाई. महेंद्र सिंह धोनी के इस कदम ने फैंस का दिल जीत लिया है, जो खुद से पहले हमेशा अपनी टीम और अपने खिलाड़ियों को रखते हैं. मैच खत्म होने के बाद BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह ने IPL 2023 की ट्रॉफी देने के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को स्टेज पर बुलाया, लेकिन अचानक माही ने सभी को चौंका दिया. 

सबसे पहले इस खास प्लेयर को सौंपी ट्रॉफी

महेंद्र सिंह धोनी ने अंबाती रायडू और रवींद्र जडेजा को BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह से IPL ट्रॉफी दिलवाई. महेंद्र सिंह धोनी ने इसके बाद अपने युवा खिलाड़ी मथिशा पाथिराना को IPL ट्रॉफी सौंपी. धोनी इसके बाद एक तरफ हो गए और अपने खिलाड़ियों को आईपीएल ट्रॉफी के साथ जश्न मनाने दिया. आखिरी में महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा ने भी IPL ट्रॉफी पकड़कर फोटो खिंचवाई. खिताब जीतने के बाद पूरी टीम काफी खुशी नजर आई. IPL ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी ट्रॉफी जीतने के बाद जश्न मना रहे हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by IPL (@iplt20)

आईपीएल से संन्यास ले लिया

बता दें कि आईपीएल के इतिहास में अंबाती रायडू खिलाड़ी के तौर पर सबसे ज्यादा IPL ट्रॉफी जीतने के मामले में दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. अंबाती रायडू ने IPL ट्रॉफी जीतने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. रोहित शर्मा और अंबाती रायडू के नाम अब आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 6-6 ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. अंबाती रायडू ने अब आईपीएल से संन्यास ले लिया है. 6 IPL ट्रॉफी जीतकर अंबाती रायडू ने कहा, 'इस पल को मैं अपने पूरे जीवन के लिए याद रखूंगा. मैं इससे अधिक की उम्मीद नहीं कर सकता था.'   

Trending news