IPL 2023: हैदराबाद के खिलाफ उतरेंगे KKR के ये 11 खतरनाक खिलाड़ी, सनराइजर्स में फैल जाएगा खौफ!
Advertisement

IPL 2023: हैदराबाद के खिलाफ उतरेंगे KKR के ये 11 खतरनाक खिलाड़ी, सनराइजर्स में फैल जाएगा खौफ!

IPL 2023 News: रिंकू सिंह की तूफानी पारी के बाद उत्साह से लबरेज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना जब शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा तो उसकी निगाहें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के वर्तमान सीजन में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने पर टिकी होंगी. इस सीजन के अपने पहले मैच में मोहाली में पंजाब किंग्स से हार का सामना करने के बाद KKR को दो नए नायक मिले जिन्होंने उसे अगले दोनों मैचों में जीत दिलाई.

IPL 2023: हैदराबाद के खिलाफ उतरेंगे KKR के ये 11 खतरनाक खिलाड़ी, सनराइजर्स में फैल जाएगा खौफ!

KKR vs SRH, IPL 2023: रिंकू सिंह की तूफानी पारी के बाद उत्साह से लबरेज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना जब शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा तो उसकी निगाहें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के वर्तमान सीजन में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने पर टिकी होंगी. इस सीजन के अपने पहले मैच में मोहाली में पंजाब किंग्स से हार का सामना करने के बाद KKR को दो नए नायक मिले जिन्होंने उसे अगले दोनों मैचों में जीत दिलाई.

हैदराबाद के खिलाफ उतरेंगे KKR के ये 11 खतरनाक खिलाड़ी

पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ शार्दुल ठाकुर ने अपने बल्ले से कमाल दिखाया और 29 गेंदों पर 68 रन की तूफानी पारी खेलकर केकेआर को 81 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इसके बाद रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अंतिम पांच गेंदों पर छक्के जड़कर अपनी टीम को अप्रत्याशित जीत दिलाई थी. इस तरह से KKR की निगाहें जीत की हैट्रिक पूरी करने पर लगी हैं. नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर और स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की कमी केकेआर को खल रही है, लेकिन अचानक ही वह मजबूत टीम के रूप में उभर कर सामने आई है.

सनराइजर्स में फैल जाएगा खौफ! 

KKR की दोनों जीत में उसके स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और कप्तान नीतीश राणा की खास योगदान नहीं रहा और अब टीम प्रबंधन यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेगा कि उसे ये जीत संयोग से नहीं मिली थी. रसेल ने पंजाब के खिलाफ पहले मैच में 19 गेंदों पर 35 रन बनाए थे, लेकिन अगले दो मैचों में वह शून्य और एक रन ही बना पाए. जमैका का यह आक्रामक बल्लेबाज अब बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब होगा.

जेसन रॉय को जगह मिल सकती है

केकेआर ने अभी तक तीनों मैच में अलग-अलग सलामी जोड़ियां आजमाई हैं और फिर से इसमें बदलाव की संभावना है. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज के स्थान पर अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है. जहां तक सनराइजर्स का सवाल है तो एडेन मार्कराम की अगुवाई वाली टीम हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल और हेनरिक क्लासेन जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी में कागजों पर मजबूत नजर आती है.

ब्रूक नाकाम रहे हैं

सनराइजर्स के पास सीमित ओवरों के कई विशेषज्ञ खिलाड़ी हैं लेकिन वे पहले दो मैचों में अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे. सनराइजर्स ने पिछले मैच में राहुल त्रिपाठी की नाबाद 74 रनों की पारी के दम पर पंजाब को आठ विकेट से हराया था. इस जीत से उत्साह से ओतप्रोत ब्रायन लारा की कोचिंग वाली सनराइजर्स की टीम केकेआर को कड़ी टक्कर देने के लिए मैदान पर उतरेगी. त्रिपाठी फिर से बीच के ओवरों में अहम भूमिका निभा सकते हैं, जबकि सनराइजर्स को ब्रूक और क्लासेन से भी अच्छे योगदान की उम्मीद रहेगी. सनराइजर्स के पास वॉशिंगटन सुंदर और मयंक मार्कंडेय के रूप में दो उपयोगी स्पिनर हैं. इसके अलावा उसके पास भुवनेश्वर कुमार और मार्को यानसेन जैसे तेज गेंदबाज हैं, जिससे वह केकेआर के सामने कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं. KKR अभी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है और इस मैच में जीत से वह शीर्ष पर पहुंच सकता है.

टीमें इस प्रकार हैं:

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, एन. जगदीसन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड विसे, कुलवंत खेजरोलिया, लिटन दास, मनदीप सिंह और जेसन रॉय.

सनराइजर्स हैदराबाद: एडेन मार्कराम (कप्तान), अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसन, वॉशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, आदिल राशिद, मयंक मार्कंडेय, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, संवीर सिंह, उपेंद्र यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी, अकील हुसैन और अनमोलप्रीत सिंह.

Trending news