IPL 2023: CSK में धोनी का स्टार बॉलर था ये दिग्गज, अब दो वक्त की रोटी के लिए कर रहा ये काम
Advertisement

IPL 2023: CSK में धोनी का स्टार बॉलर था ये दिग्गज, अब दो वक्त की रोटी के लिए कर रहा ये काम

CSK Cricketer: IPL ने दुनियाभर के क्रिकेटरों को रातोंरात करोड़पति और अरबपति बनाया है, लेकिन एक बदनसीब क्रिकेटर ऐसा भी है जो कभी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का स्टार बॉलर था और वो आज दो वक्त की रोटी के लिए भी पसीना बहा रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में ये क्रिकेटर कभी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का सबसे बड़ा मैच विनर था.

IPL 2023: CSK में धोनी का स्टार बॉलर था ये दिग्गज, अब दो वक्त की रोटी के लिए कर रहा ये काम

IPL Cricketer: IPL ने दुनियाभर के क्रिकेटरों को रातोंरात करोड़पति और अरबपति बनाया है, लेकिन एक बदनसीब क्रिकेटर ऐसा भी है जो कभी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का स्टार बॉलर था और वो आज दो वक्त की रोटी के लिए भी पसीना बहा रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में ये क्रिकेटर कभी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का सबसे बड़ा मैच विनर था, लेकिन आज वो जिंदगी जीने के लिए संघर्ष कर रहा है.  

CSK में धोनी का स्टार बॉलर था ये दिग्गज

IPL में धोनी के साथ खेल चुका एक क्रिकेटर ऑस्‍ट्रेलिया में रहकर बस चला रहा है. इस श्रीलंकाई क्रिकेटर का नाम सूरज रणदीव है. साल 2011 में भारत में खेले गए क्रिकेट वर्ल्ड कप में सूरज रणदीव श्रीलंकाई टीम का हिस्सा रहे थे. सूरज रणदीव धोनी की कप्तानी वाली CSK के लिए भी खेल चुके हैं. साल 2012 में CSK के लिए खेलते हुए सूरज रणदीव ने 8 मैचों में 6 विकेट लिए थे. 

अब दो वक्त की रोटी के लिए कर रहा ये काम 

श्रीलंका के लिए क्रिकेट खेल चुके सूरज रणदीव अब क्रिकेटर से बस ड्राइवर बन गए हैं. श्रीलंका के पूर्व स्पिनर सूरज रणदीव ने साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया का रुख किया था, जहां वो अब बस ड्राइवरी करने के अलावा एक लोकल क्लब के लिए क्रिकेट भी खेलते हैं.  सूरज रणदीव ने श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट में 46 विकेट लिए थे. रणदीव  31 वनडे में 36 विकेट और 7 T20 मुकाबलों में 7 विकेट झटके थे.

जानबूझकर नो बॉल फेकते पकड़ा गया

भारतीय क्रिकेट फैंस सूरज रणदीव को उस नो बॉल की वजह से जानते हैं, जिसने 99 रन पर बैटिंग कर रहे सहवाग को शतक से महरूम कर दिया था. सूरज रणदीव उस समय चर्चा में आए थे जब उन्हें जानबूझकर नो बॉल फेकते पकड़ा गया था. दरअसल, सूरज रणदीव ने वीरेंद्र सहवाग का शतक पूरा न होने देने के लिए दिलशान के कहने पर नो बॉल फेंकी थी. 

fallback

जानबूझकर नो बॉल फेंकने की सलाह दी

भारत को जीत के लिए एक रन की जरूरत थी और सहवाग 99 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. अगर सहवाग वो एक रन बना लेते तो उनका शतक पूरा हो जाता. ऐसे में दिलशान ने साजिश रचते हुए रणदीव को जानबूझकर नो बॉल फेंकने की सलाह दी और उन्होंने वही किया. हालांकि सहवाग ने नो बाल पर भी छक्का जड़ दिया था, लेकिन नो बॉल होने के कारण अंपायरों ने भारत को विजयी घोषित कर दिया और उनका छक्का रनों में नहीं जोड़ा गया. सहवाग 99 रन पर नॉटआउट रहे. 

एक मैच के लिए निलंबित कर दिया था

गौरतलब है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सूरज रणदीव को एक मैच के लिए निलंबित कर दिया था, जबकि तिलकरत्ने दिलशान पर जुर्माना लगाया गया था. सूरज रणदीव ने श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट खेले हैं और उनके नाम 43 विकेट हैं. वनडे फॉर्मेट में उनके प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने 31 मैच खेले और 36 विकेट हासिल किये. 

चीटिंग से पूरी दुनिया में बदनाम हो गए

वीरेंद्र सहवाग के साथ उस चीटिंग से सूरज रणदीव पूरी दुनिया में बदनाम हो गये. हालांकि उन्हें इसके बाद अचानक 2011 वर्ल्डकप के फाइनल में टीम में शामिल कर लिया गया, लेकिन वे एक क्रिकेटर के रूप में सफल नहीं हुए और आज ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवर का करने को विवश हैं. आपको बता दें कि 2011 विश्‍व कप में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सदस्‍य सूरज रणदीव अब अपना पेट पालने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया में रहकर बस चला रहे हैं.

Trending news