Cricket Story: टूट गए दोनों पैर, क्रिकेट छोड़ने की आ गई थी नौबत... अब है टीम का चैंपियन खिलाड़ी
Advertisement

Cricket Story: टूट गए दोनों पैर, क्रिकेट छोड़ने की आ गई थी नौबत... अब है टीम का चैंपियन खिलाड़ी

IPL 2023: अक्सर आपने क्रिकेटरों की मार्मिक कहानियां सुनी होंगी. कभी किसी ने गरीबी से उठकर बड़ा मुकाम हासिल किया तो किसी ने अपनी कमजोरी को ही मजबूती बनाया. ऐसा ही एक खिलाड़ी है जो आईपीएल के मौजूदा सीजन में धमाल मचा रहा है. उस खिलाड़ी की कहानी बेहद मार्मिक है.

ipl 2023

IPL 2023, LSG Player Emotional Story : अक्सर आपने क्रिकेटरों के संघर्ष से जुड़ी कहानियां पढ़ी-सुनी होंगी. कभी किसी ने गरीबी से उठकर बड़ा मुकाम हासिल किया तो किसी ने अपनी कमजोरी को ही मजबूती बनाकर धमाल मचाया. ऐसा ही एक खिलाड़ी है जो आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में धमाल मचा रहा है. उस खिलाड़ी की कहानी भी बेहद मार्मिक है.

16 करोड़ में LSG ने खरीदा था

जिस खिलाड़ी के बारे में बताया जाना है, वह लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रतिनिधित्व करता है. नाम है- निकोलस पूरन. इस खिलाड़ी से तो आप वाकिफ ही होंगे. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए खेलने वाले निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हाल में आईपीएल मैच में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा. इस पारी की मदद से उनकी टीम को जीत भी मिली. 27 साल के इस बल्लेबाज को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था.

दोनों पैरों में हो गया था फ्रैक्चर

लखनऊ टीम के लिए सीजन के पहले मैच में निकोलस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 21 गेंदों पर 36 रन बनाए थे. फिर दूसरे मैच में भी कमाल की बल्लेबाजी की और 18 गेंदों पर 32 रन जोड़ दिए. फिर तीसरे मैच में 6 गेंद पर 11 रनों की नाबाद पारी खेली. चौथे मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ मैदान पर पूरन का तूफान ही आ गया. उन्होंने 19 गेंदों पर 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 62 रन ठोक दिए. साल 2015 में वह चलने तक की स्थिति में नहीं थे, तब उनके दोनों पैरों में फ्रैक्चर हो गया था.

रेत के टीले से टकरा गई थी कार 

निकोलस पूरन के साथ आज से 8 साल पहले बड़ा हादसा हुआ था. वह तब चलने तक की स्थिति में नहीं थे. 19 साल की उम्र में उनकी कार का भीषण हादसा हुआ, उनके दोनों पैरों में गंभीर चोट आईं. पैरों में फ्रैक्चर के कारण प्लास्टर लगाना पड़ा. इस एक्सीटेंड के बारे में उन्होंने तब बताया था, 'मैं ट्रेनिंग के बाद ड्राइविंग करके घर वापस आ रहा था. मैं अपने घर के के करीब था, तभी एक कार दूसरी कार को ओवरटेक कर रही थी. इसी दौरान मेरी गाड़ी रेत के टीले से टकरा गई. जब मैं वापस सड़क पर आया, एक दूसरी गाड़ी ने मुझे टक्कर मार दी.'

डॉक्टर ने दी थी क्रिकेट छोड़ने की सलाह

चोट इतनी गंभीर थी कि डॉक्टर्स ने निकोलस पूरन को क्रिकेट छोड़ने की सलाह तक दे डाली थी. पूरन ने हालांकि इस पर कड़ी मेहनत की और मैदान पर वापसी में कामयाब रहे. पूरन की एक्सीडेंट के बाद 2 सर्जरी हुईं, जिसके चलते वह 18 महीने मैदान से दूर रहे. सर्जरी सफल रही और निकोलस ने मैदान पर फिर से उतरकर धमाल मचाया. निकोलस अब वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news