Hockey India: चुनाव कराने के लिए 25 लाख की वसूली! भारतीय हॉकी के टॉप अधिकारी पर संगीन आरोप
trendingNow11979172

Hockey India: चुनाव कराने के लिए 25 लाख की वसूली! भारतीय हॉकी के टॉप अधिकारी पर संगीन आरोप

Hockey India Extortion : भारतीय हॉकी के एक बड़े अधिकारी पर 25 लाख की जबरन वसूली के आरोप लगे हैं. तेलंगाना हॉकी संघ के चीफ सरस तलवार ने हॉकी इंडिया (Hockey India) के महासचिव भोलानाथ सिंह पर आरोप लगाए हैं. भोलानाथ ने हालांकि आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने किसी से 25 पैसे तक नहीं लिए.

 

Hockey India: चुनाव कराने के लिए 25 लाख की वसूली! भारतीय हॉकी के टॉप अधिकारी पर संगीन आरोप

Hockey India Extortion: भारतीय हॉकी एक बार फिर गलत कारणों से चर्चा में आ गया है. तेलंगाना राज्य के हॉकी संघ ने हॉकी इंडिया (Hockey India) के बड़े अधिकारी पर वसूली के आरोप लगाए हैं. उन्होंने दावा किया है कि हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह ने 25 लाख रुपये की जबरन वसूली की.

चुनाव कराने के लिए 25 लाख की वसूली

राज्य संघ तेलंगाना हॉकी के चीफ ने हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह पर उसके चुनाव कराने के लिए 25 लाख रुपए की जबरन वसूली करने का आरोप लगाया है. तेलंगाना हॉकी के चुनाव इस साल अप्रैल में होने थे लेकिन इस राज्य संघ के अध्यक्ष सरस तलवार के मुताबिक, वे चुनाव कराने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन भोलानाथ अलग-अलग कारणों से इसमें रोड़ा अटका रहे हैं. बाद में हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ ने तेलंगाना हॉकी के कामकाज को चलाने के लिए छत्तीसगढ़ हॉकी के महासचिव फिरोज अंसारी की अगुवाई में 3 सदस्यीय समिति गठित की, जिसके बाद तलवार ने शिकायत दर्ज कराई.

तारीख के साथ बताई कहानी

सरस तलवार ने कहा कि चुनाव अप्रैल में होने वाले थे और इन्हें कराने की प्रक्रिया में थे लेकिन हॉकी इंडिया के एक अधिकारी ने इसमें रोड़ा अटकाया. उन्होंने कहा, 'हम चुनाव कराने की कोशिशों में थे. हॉकी इंडिया का एक अधिकारी इसमें लगातार रोड़ा अटका रहा था. हॉकी इंडिया ने कहा कि कुछ शिकायतें हैं और हमने उनका जवाब दिया. आखिर में मैं उनसे (भोलानाथ सिंह) मिला तो उन्होंने कहा कि अगर आप इससे बाहर निकलना चाहते हो तो 25 लाख रुपए दो. तब कमरे में केवल मैं और वह थे. इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं इस पर विचार करने के लिए 7 दिन का समय दूंगा. मैं भोलानाथ से 3 नवंबर को मिला था.’

'25 पैसे भी नहीं लिए...'

भोलानाथ ने इन आरोपों को खारिज किया. हॉकी इंडिया के इस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने हमेशा इस खेल को बढ़ावा देने के लिए काम किया है. भोलानाथ ने कहा, ‘ये आरोप पूरी तरह से आधारहीन हैं. मैंने 25 लाख तो छोड़िए, कभी किसी से यहां तक की 25 पैसे भी नहीं लिए हैं. मैंने हमेशा खेल को बढ़ावा देने के लिए काम किया है.’ (PTI से इनपुट)

Trending news