Indian Football: भारतीय फुटबॉल के लिए काफी अच्छा है लगातार मौके मिलना, दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान
Advertisement

Indian Football: भारतीय फुटबॉल के लिए काफी अच्छा है लगातार मौके मिलना, दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान

Indian Fooball Team: भारतीय फुटबॉल टीम एशियन कप से पहले कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलने की तैयारी कर रही है जिसमें - भुवनेश्वर में इंटरकॉन्टिनेंटल कप, बेंगलुरु में सैफ चैंपियनशिप, थाईलैंड में किंग्स कप (सितंबर) और मलेशिया में मर्डेका कप (अक्टूबर) शामिल हैं. कतर में एशियन कप अगले साल खेला जाना है.

Indian Football: भारतीय फुटबॉल के लिए काफी अच्छा है लगातार मौके मिलना, दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान

Gurpreet Singh Sandhu Statement: भारतीय फुटबॉल टीम की पहली पसंद के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि एएफसी एशियन कप से पहले लगातार टूर्नामेंट खेलना भारतीय टीम के लिए अच्छा है. उन्होंने साथ ही अपने और साथी अमरिंदर सिंह के बीच प्रतिस्पर्धा पर भी बात की.

एशियन कप से पहले बड़ा बयान

गुरप्रीत का मानना है कि अगले साल होने वाले एएफसी एशियाई कप (AFC Asian Cup) से पहले लगातार टूर्नामेंट खेलना भारतीय टीम के लिए ‘बहुत अच्छा’ है. टीम कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलने की तैयारी कर रही है जिसमें - भुवनेश्वर में इंटरकॉन्टिनेंटल कप, बेंगलुरु में सैफ चैंपियनशिप, थाईलैंड में किंग्स कप (सितंबर) और मलेशिया में मर्डेका कप (अक्टूबर) शामिल हैं. कतर में जनवरी-फरवरी में होने वाले एशियाई कप की तैयारी कर रही भारतीय टीम इंटरकॉन्टिनेंटल कप से पहले भुवनेश्वर में प्रशिक्षण शिविर में कड़ी मेहनत कर रही है.

अमरिंदर पर भी बोले गुरप्रीत

31 वर्षीय इस गोलकीपर ने कहा कि उनके और अमरिंदर सिंह के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है लेकिन दोनों के लिए मैदान पर रहने से ज्यादा जरूरी मैच जीतना है. इस साल की शुरुआत में इंफाल में तीन देशों के टूर्नामेंट में भारत ने म्यामां को 1-0 से और किर्गीस्तान को 2-0 से हराकर खिताब जीता था. टूर्नामेंट में गुरप्रीत और अमरिंदर दोनों ने संयुक्त रूप से ‘टूर्नामेंट के गोलकीपर’ का पुरस्कार जीता. गुरप्रीत ने कहा, ‘खिलाड़ियों के बीच संबंध बहुत अच्छे हैं. टीम में स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा है लेकिन हम भाइयों की तरह हैं और हम सभी जानते हैं कि हमारे में से कोई भी किसी निश्चित दिन टीम के लिए काम कर सकता है.'

'देश के लिए खेलना सम्मान'

गुरप्रीत ने आगे कहा, 'देश के लिए खेलना सम्मान की बात है और जब भी मौका मिले हमें इसके साथ न्याय करना चाहिए. बेशक, जब भी वे खुद को आगे करते हैं तो हम एक दूसरे को ऐसे मौकों के लिए सही फ्रेम में रहने में मदद करते हैं. कुल मिलाकर लक्ष्य टीम को जीतते हुए देखने की है, सिर्फ मैदान पर रहने की नहीं.’ गुरप्रीत का मानना है कि यह खिलाड़ियों के लिए अपने कौशल को निखारने का अच्छा मौका है. भारत ने 40 खिलाड़ियों के साथ भुवनेश्वर में कैंप शुरू किया जिसे कोचिंग स्टाफ में मार्गदर्शन में ट्रेनिंग के बाद 27 खिलाड़ियों का कर दिया जाएगा. 

एशियन कप पर गुरप्रीत ने कही ये बात

गुरप्रीत ने ‘द-एआईएफएफ डॉट कॉम’ से कहा, ‘लगातार टूर्नामेंट का आयोजन हमारे लिए बहुत अच्छा है. हमें अच्छी संख्या में मुकाबलों में खेलना है और यह ऐसी चीज है जिसकी मैं व्यक्तिगत रूप से सराहना करता हूं. मुझे नहीं लगता कि हमने पहले कभी ऐसा किया है. इस तरह के टूर्नामेंट हमेशा एक चुनौती होते हैं लेकिन वे अच्छी टीमों के खिलाफ हमारे कौशल को निखारने और खिताब जीतने का एक बड़ा मौका भी देते हैं. एशियन कप हमारे लिए बहुत अहम है. हमें मिलने वाले हर मौके पर ज्यादा प्रतिस्पर्धी खेलने की जरूरत है जो एशियन कप की तैयारी में हमारे लिए अच्छा होगा.’ 

Trending news