WPL: मुंबई इंडियंस को 127 रन पर समेटकर यूपी ने मार ली बाजी, पहली बार हारी हरमन एंड कंपनी
Advertisement

WPL: मुंबई इंडियंस को 127 रन पर समेटकर यूपी ने मार ली बाजी, पहली बार हारी हरमन एंड कंपनी

MI vs UP Highlights: मुंबई इंडियंस को महिला प्रीमियर लीग (WPL-2023) में पहली शिकस्त झेलनी पड़ी. यूपी टीम ने मुंबई की पारी महज 127 रन पर समेट दी. लक्ष्य हासिल करने में यूपी ने अपने 5 विकेट गंवा दिए और 3 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की.

wpl mi vs up

Mumbai Indians vs UP Warriorz Match Highlights , WPL 2023 : धुरंधर क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस को महिला प्रीमियर लीग (Women's Premier League-2023) में पहली हार झेलनी पड़ी. उसे शनिवार को खेले गए मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने 5 विकेट से हराया. यूपी टीम ने मुंबई की पारी महज 127 रन पर समेट दी. हालांकि लक्ष्य हासिल करने में यूपी ने अपने 5 विकेट गंवा दिए और 3 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की.

मुंबई का विजय अभियान थमा 

यूपी वॉरियर्स ने कम स्कोर वाले महिला प्रीमियर लीग के रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को तीन गेंद बाकी रहते हराकर उसका विजयी अभियान थाम दिया. इंग्लैंड की लेफ्ट आर्म स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने 3 विकेट झटके जिससे मुंबई टीम 127 रन पर ऑलआउट हो गई. फिर एक्लेस्टोन ने छक्का लगाते हुए यूपी को लक्ष्य 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 129 रन बनाकर हासिल कराया. मुंबई इंडियंस की लगातार छठी जीत दर्ज करने की उम्मीद टूट गई. यह मुंबई इंडियंस की टूर्नामेंट में पहली हार रही.

यूपी ने आसान लक्ष्य हासिल करने में गंवाए 5 विकेट

मुंबई इंडियंस ने यूपी को इतनी आसानी से जीतने नहीं दिया. यूपी के 3 विकेट शुरुआती सात ओवर में ही गिर गए थे. कप्तान एलिसा हीली का विकेट भी इसमें शामिल रहा जो खतरनाक साबित हो सकती थीं. एमेलिया केर ने फिर तहलिया मैकग्रा का विकेट झटका जिन पर यूपी की उम्मीद टिकी थी. मैकग्रा ने केर की गेंदबाजी पर उन्हें कैच देने से पहले 25 गेंद में 6 चौके और एक छक्के से 38 रन बनाए. फिर ग्रेस हैरिस ने 7 चौकों की मदद से 39 रन बनाए. पारी के 16वें ओवर में उन्होंने केर पर लगातार दो चौके जड़े लेकिन अगली गेंद पर आउट हो गईं.

ऐसे पलट गया मैच का रुख

फिर मैच का रुख पलट गया और पलड़ा मुंबई इंडियंस का भारी लगने लगा. तब दीप्ति शर्मा (नाबाद 13 रन) और सोफी एक्लेस्टोन (नाबाद 16 रन) क्रीज पर थीं, दोनों की बदौलत 19 ओवर तक टीम ने पांच विकेट पर 123 रन बना लिए थे. अब अंतिम ओवर में पांच रन चाहिए थे. पहली दो गेंद पर कोई रन नहीं बना और तीसरी गेंद पर एक्लेस्टोन ने साइट स्क्रीन की ओर छक्का जड़ अपनी टीम को तीसरी जीत दिलाई. इससे पहले मुंबई के लिए ओपनर हेली मैथ्यूज (35), इस्सी वोंग (32) और कप्तान हरममनप्रीत कौर (25) की अपनी टीम के लिए दहाई के आंकड़े को छू पाईं. यूपी के लिए खेल रहीं एक्लेस्टोन ने 3 विकेट जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट लिए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news