World Cup 2023 के बीच आई बुरी खबर, इस टीम पर ICC ने अचानक लिया तगड़ा एक्शन
Advertisement

World Cup 2023 के बीच आई बुरी खबर, इस टीम पर ICC ने अचानक लिया तगड़ा एक्शन

World Cup 2023 News: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नई दिल्ली में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के मैच के दौरान श्रीलंका पर धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. दासुन शनाका की अगुवाई वाली टीम ने शनिवार को खेले गए मैच में निर्धारित समय में दो ओवर कम किए थे. 

World Cup 2023 के बीच आई बुरी खबर, इस टीम पर ICC ने अचानक लिया तगड़ा एक्शन

World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नई दिल्ली में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के मैच के दौरान श्रीलंका पर धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. दासुन शनाका की अगुवाई वाली टीम ने शनिवार को खेले गए मैच में निर्धारित समय में दो ओवर कम किए थे. इस कारण आईसीसी के मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने श्रीलंका पर यह जुर्माना लगाया.

ICC ने इस टीम पर अचानक लिया तगड़ा एक्शन

खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार किसी भी टीम के धीमी ओवर गति के लिए निर्धारित समय में एक ओवर कम करने पर खिलाड़ियों पर मैच शुल्क का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. शनाका ने अपना दोष स्वीकार किया, इसलिए इस मामले में आगे सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को रौंदा 

एडेन मार्कराम ने केवल 49 गेंदों पर वर्ल्ड कप क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज शतक बनाया, जबकि क्विंटन डि कॉक और रासी वान डेर डुसेन ने भी शतकीय पारियां खेली जिससे दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में शनिवार को श्रीलंका को 102 रन से करारी शिकस्त दी. डि कॉक (84 गेंदों पर 100), डुसेन (110 गेंदों पर 108) और मार्कराम (54 गेंदों पर 106) ने शतक जमाए. इससे दक्षिण अफ्रीका पांच विकेट पर 428 रन बनाकर वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन के ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल रहा जिसने 2015 में पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ छह विकेट पर 417 रन बनाए थे.

साउथ अफ्रीका ने मचाया तूफान 

श्रीलंका की टीम इसके जवाब में 44.5 ओवर में 326 रन बनाकर आउट हो गई. उसकी तरफ से कुसल मेंडिस (42 गेंद पर 76 रन), चरित असलंका (65 गेंद पर 79 रन) और कप्तान दासुन शनाका (62 गेंद पर 68 रन) ने अर्धशतक बनाए. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से गेराल्ड कोएट्जी ने तीन जबकि कैगिसो रबाडा, मार्को यानसेन और केशव महाराज ने दो-दो विकेट लिए. डिकॉक और डुसेन ने जहां दूसरे विकेट के लिए 204 रन जोड़कर मजबूत नींव रखी, वहीं मार्कराम ने 14 चौकों और तीन छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेली. डि कॉक ने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि डुसेन की पारी में 13 चौके और दो छक्के शामिल हैं. दक्षिण अफ्रीका के इन तीनों बल्लेबाजों का वर्ल्ड कप में यह पहला शतक भी है.

Trending news