World Cup 2023: फिट हुआ टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन! गेंदबाजों के लिए बुरी खबर
Advertisement

World Cup 2023: फिट हुआ टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन! गेंदबाजों के लिए बुरी खबर

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी. कुल 48 मैच खेले जाएंगे. अब तक इसके 12 संस्करणों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सर्वाधिक 5 बार वर्ल्ड कप जीता है. 

World Cup 2023: फिट हुआ टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन! गेंदबाजों के लिए बुरी खबर

World Cup 2023: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद इस हफ्ते भारत में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप अभ्यास मैचों के साथ वापसी करने की उम्मीद है. यह स्टार बल्लेबाज मार्च से क्रिकेट नहीं खेला है, जब आईपीएल में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए उनके दाएं घुटने में एसीएल (एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट) चोट लगी थी.

फिट हुआ टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन!

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के लिए टीम की रवानगी से पहले कहा, ‘मेरी योजना अभ्यास मैचों से जुड़ने की है. जितना अधिक हो सके मैं अभ्यास मैचों से जुड़ना चाहता हूं. असल में, मैं जो कर रहा हूं उसमें प्रगति करना चाहता हूं- दौड़ना, फील्डिंग, बल्ले के साथ क्रीज पर समय बिताना.’ न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप अभ्यास मैच में 29 सितंबर को हैदराबाद में पाकिस्तान और दो अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. टीम पांच अक्टूबर को अहमदाबाद में वर्ल्ड कप के पहले मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगी.

गेंदबाजों के लिए बुरी खबर

यह पूछने पर कि क्या वह असहज महसूस कर रहे हैं, विलियमसन ने कहा, ‘नहीं, काफी दिक्कत नहीं है.’ न्यूजीलैंड ने 2015 और 2019 में लगातार दो वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बनाई जिसमें विलियमसन की भूमिका अहम रही थी. ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी. कुल 48 मैच खेले जाएंगे. अब तक इसके 12 संस्करणों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सर्वाधिक 5 बार वर्ल्ड कप जीता है. इसके अलावा भारत और वेस्टइंडीज ने 2-2 बार और श्रीलंका, पाकिस्तान और इंग्लैंड ने एक-एक बार खिताब अपने नाम किया है. 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप का उद्धाटन मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत की मेजबानी में होने वाले इस हाई प्रोफाइल क्रिकेट टूर्नामेंट के मैचों का टाइम सुबह 10:30 बजे और दोपहर 2.00 बजे रखा गया है.

मैच स्थल

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत अहमदाबाद में होगी. वर्ल्ड कप 2023 के मैच भारत के 10 शहरों के 10 मैदानों पर खेले जाएंगे. इन शहरों में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, नई दिल्ली, धर्मशाला, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, पुणे शामिल हैं.

Trending news