KL Rahul: केएल राहुल पर बुरी तरह भड़का ये दिग्गज, बताया- किस वजह से बार-बार सस्ते में हो रहे आउट!
Advertisement
trendingNow11524638

KL Rahul: केएल राहुल पर बुरी तरह भड़का ये दिग्गज, बताया- किस वजह से बार-बार सस्ते में हो रहे आउट!

IND vs SL ODI : केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे में बड़ी पारी नहीं खेल पाए जिसकी उम्मीद फैंस कर रहे थे. इसके बाद सोशल मीडिया पर ही कुछ लोगों ने उन पर सवाल उठाने शुरू कर दिए. अब एक दिग्गज ने भी उन्हें लेकर राय रखी है.

kl rahul (bcci)

Azharuddin on KL Rahul Shot Selection : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती मैच में बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए. फैंस को उनसे बहुत उम्मीदें थीं लेकिन इस विकेटकीपर ने 39 रन बनाए और आउट हो गए. इस बीच उनके शॉट सेलेक्शन पर भारत के ही पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने निशाना साधा है. भारत ने गुवाहाटी में खेला गया सीरीज का पहला वनडे 67 रनों से जीता. 

अजहर ने जताई निराशा 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन का मानना है कि लोकेश राहुल को अपने प्रदर्शन में और अधिक निरंतरता लानी होगी. अजहर ने कहा कि इस धुरंधर को फिलहाल राष्ट्रीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के साथ अपनी तकनीकी खामियों पर काम करने की जरूरत है. अपने कलात्मक खेल के लिए मशहूर रहे 57 साल के अजहर इस बात से थोड़ा निराश हैं कि राहुल जैसी प्रतिभा का खिलाड़ी अपनी पूरी क्षमता के अनुसार नहीं खेल पा रहा है.

खराब शॉट सेलेक्शन है वजह

57 वर्षीय अजहरूद्दीन ने पीटीआई से कहा, ‘मुझे लगता है कि राहुल के मामले में प्रदर्शन में निरंतरता ना होना एक बड़ी समस्या है. मुझे लगता है कि कोच मौजूद हैं जिन्हें उनकी खामियों को सुधारना चाहिए. मेरे नजरिए से वह अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है. मुझे लगता है कि राहुल कई तरीकों से आउट हो रहे हैं. मुख्य रूप से अच्छी गेंद उन्हें आउट नहीं कर रही हैं, बल्कि खराब शॉट सेलेक्शन बड़ी दिक्कत पैदा कर रहा है.’ अजहरूद्दीन का मानना है कि सभी सीनियर खिलाड़ी समय निकालें और घरेलू क्रिकेट खेलें.

राहुल नहीं खेल पा रहे बड़ी पारी

कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले राहुल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी के बाद से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. वह मंगलवार को गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में भी 39 रन पर बोल्ड हो गए थे. उन्होंने 29 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाए. उन्हें कसुन रजिता ने बोल्ड किया. भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 373 रन बनाए जबकि श्रीलंकाई टीम 8 विकेट पर 306 रन बना सकी. सीरीज का दूसरा वनडे मैच 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news