तीसरे टेस्ट में कोहली बनाएंगे ये 'विराट रिकॉर्ड'! बड़े-बड़े दिग्गजों की लिस्ट में होंगे शामिल!
Advertisement
trendingNow11583327

तीसरे टेस्ट में कोहली बनाएंगे ये 'विराट रिकॉर्ड'! बड़े-बड़े दिग्गजों की लिस्ट में होंगे शामिल!

Virat Kohli: भारतीय स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने हाल ही में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 25000 रन पूरे कर लिए हैं. अब एक बार फिर विराट कोहली एक और रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले हैं. पूरी संभावना है कि वह तीसरे टेस्ट में इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे. 

तीसरे टेस्ट में कोहली बनाएंगे ये 'विराट रिकॉर्ड'! बड़े-बड़े दिग्गजों की लिस्ट में होंगे शामिल!

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा. इस सीरीज में भारत ने 2-0 से बढ़त बनाई हुई है. तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ही टीमें जीत के मकसद से मैदान में उतरेंगी. विराट कोहली इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड नाम करने के बेहद नजीदक हैं. वह इस रिकॉर्ड को अपने नाम करते ही बड़े बड़े दिग्गज क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे.  

दिग्गज क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल होंगे कोहली 

इंदौर टेस्ट में अगर कोहली के बल्ले से रन निकले हैं तो वह भारत के महान बल्लेबाजों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लेंगे. दरअसल, विराट कोहली टेस्ट मैच की चौथी पारी में 1000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले 5वें बल्लेबाज बनने से बस 11 रन दूर हैं. अभी कोहली के चौथी पारी में कुल 989 रन हैं और 11 रन बनाते ही कोहली दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. 

कौन कौन दिग्गज है इस लिस्ट में शामिल  

भारतीय क्रिकेट के 4 बल्लेबाज इस लिस्ट में शामिल हैं. चौथी पारी में भारत के लिए 1,000 या उससे अधिक रन सचिन तेंदुलकर (1,625), राहुल द्रविड़ (1,575), सुनील गावस्कर (1,398) और वीवीएस लक्ष्मण (1,095) ने बनाए हैं. चौथी पारी में दुनिया में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. इस लिस्ट में कोहली 11 रन बनाते ही 5वें नंबर पर आ जाएंगे. 

सीरीज में नहीं चला कोहली का बल्ला 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में विराट कोहली के बल्ले से अभी तक रन नहीं निकले हैं. हालांकि, एक पारी में वह शानदार बल्लेबाजी करते नजर आए थे लेकिन अर्धशतक के करीब पहुंचते ही वह आउट हो गए थे. ऐसे में तीसरे टेस्ट में सबको विराट कोहली के बल्ले से रन निकलने का इंतजार होगा और 3 साल से भी ज्यादा समय से विराट के बल्ले से टेस्ट में कोई शतक भी नहीं आया है उसका भी इंतजार होगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news