SA vs AUS: वर्ल्ड कप 2023 से पहले अचानक बदला गया कप्तान, आनन-फानन में लिया गया बड़ा फैसला
Advertisement

SA vs AUS: वर्ल्ड कप 2023 से पहले अचानक बदला गया कप्तान, आनन-फानन में लिया गया बड़ा फैसला

South Africa vs Australia: वर्ल्ड कप 2023 से पहले साउथ अफ्रीका की चोटों की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है. साउथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच नए कप्तान का ऐलान करना पड़ा है.

SA vs AUS: वर्ल्ड कप 2023 से पहले अचानक बदला गया कप्तान, आनन-फानन में लिया गया बड़ा फैसला

South Africa vs Australia: वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए सभी टीमें जमकर तैयारी कर रही हैं और अपने खिलाड़ियों की फिटनेस का भी ध्यान रख रही हैं. टीम इंडिया, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीम फिलहाल एशिया कप खेल रही हैं, तो ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका भी वनडे सीरीज में एक दूसरे को टक्कर दे रही हैं. लेकिन इन सब के बीच एक टीम को अचानक अपना कप्तान बदलना पड़ा है. ये फैसला चोट के चलते लिया गया है.

अहम मैच से पहले कप्तान को लगी चोट

वर्ल्ड कप 2023 से पहले साउथ अफ्रीका की चोटों की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है और अनुभवी खिलाड़ियों की एक जोड़ी सेंचुरियन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे से बाहर हो गई है. एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) पीठ की चोट के कारण सीरीज के तीसरे मैच से चूक गए थे, वह समय पर ठीक नहीं हुए हैं और सीरीज के आखिरी दो मैचों से बाहर हो गए हैं. वहीं, कप्तान टेम्बा बावुमा भी राइट एडिक्टर स्ट्रेन के कारण पांच मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे.

इस खिलाड़ी को सौंपी गई कप्तानी

बावुमा की अनुपस्थिति में एडेन मार्कराम (Aiden Markram) चौथे वनडे में साउथ अफ्रीका का नेतृत्व करेंगे. हालांकि चौथे वनडे के लिए बावुमा की अनुपस्थिति को कम गंभीर माना जा रहा है, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने खुलासा किया है कि उनके कप्तान की चोट मामूली है. बयान में कहा गया, 'वनडे कप्तान टेम्बा बावुमा शुक्रवार को सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन में होने वाले चौथे वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. बावुमा के दाहिने एडक्टर में खिंचाव है और एहतियात के तौर पर उन्हें मैच से बाहर कर दिया गया है.'

एनरिक नॉर्खिया की चोट पर भी मिला अपडेट

क्रिकेट साउथ अफ्रीका को उम्मीद है कि एनरिक नॉर्खिया जल्द ही फिर से गेंदबाजी करना शुरू कर देंगे. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कहा, 'एनरिक नॉर्खिया को पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वनडे सीरीज के बाकी दो मैचों से बाहर कर दिया गया है. इस सप्ताह 29 साल के खिलाड़ी का स्कैन कराया गया और एक विशेषज्ञ से सलाह ली गई, और मेडिकल टीम की देखरेख में इस सप्ताह के अंत में वह फिर से गेंदबाजी करना शुरू कर देंगे. आगे की अपडेट उचित समय पर प्रदान की जाएगी.'

 

Trending news