Team India: जल्द रिटायरमेंट की खबर सुना देगा ये खिलाड़ी, रोहित ने बंद कर दिए वापसी के सभी दरवाजे
Advertisement

Team India: जल्द रिटायरमेंट की खबर सुना देगा ये खिलाड़ी, रोहित ने बंद कर दिए वापसी के सभी दरवाजे

Team India: टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा को कुछ ही महीने पहले विराट कोहली की जगह तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया था.  रोहित एक बेहतरीन कप्तान होने के साथ तगड़े बल्लेबाज भी हैं. 

 

फोटो (File)

Team India: टीम इंडिया के हिटमैन ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा को कुछ ही महीने पहले विराट कोहली की जगह तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया था. रोहित ने कप्तानी मिलते ही टीम में कुछ बदलाव किए. खासकर रोहित युवा खिलाड़ियों को मौका देने में ज्यादा भरोसा रखते हैं. लेकिन एक दिग्गज बल्लेबाज ऐसा भी है जो लंबे समय से टीम से बाहर बैठा है. हैरानी की बात तो ये है सालों से क्रिकेट से दूर रह रहे इस खिलाड़ी ने अभी तक रिटायरमेंट का ऐलान नहीं किया है.

जल्द रिटायर होगा ये बल्लेबाज?

कुछ साल पहले तक ये माना जाता था कि रोहित शर्मा सफेद गेंद क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. वहीं टेस्ट में रोहित का बल्ला इतना नहीं चलता. लेकिन रोहित के बल्ले ने पिछले 2 साल से टेस्ट में भी बवाल काट रखा है. रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में जब से ओपनिंग का जिम्मा संभाला है तभी से एक बल्लेबाज की टीम से पूरी तरह छुट्टी हो गई है. ये बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि मुरली विजय हैं. एक समय टेस्ट टीम का सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज माने जाने वाला ये खिलाड़ी अब क्रिकेट से ऐसा दूर हुआ है कि किसी को याद तक नहीं. 

2018 से बैठे हैं बाहर

दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुरली विजय ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. उसके बाद पहले मयंक अग्रवाल और बाद में रोहित शर्मा ने टीम से उनका पत्ता पूरी तरह काट दिया है. अब ऐसा लगता भी नहीं कि विजय को दोबारा टीम में कभी जगह मिल पाएगी. विजय की जगह लेने वाले रोहित अब टेस्ट टीम के भी कप्तान हैं और वो खुद एक शानदार ओपनर हैं. 

टीम इंडिया के लिए बनाए करीब 4 हजार रन

मुरली विजय ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में कुल 61 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 3982 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक भी निकले. वनडे और टी20 क्रिकेट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले और वो कुछ खास कर भी नहीं पाए. पिछले 4 साल से वो टीम से बाहर हैं और अब रोहित शर्मा और केएल राहुल की फॉर्म को देखते हुए लगता है कि उन्हें आने वाले समय में टीम में जगह मिलेगी भी नहीं.

पूरी दुनिया में रोहित का डंका

रोहित शर्मा को दुनिया का बेस्ट ओपनर कहना कहीं से भी गलत नहीं है. वनडे और टी20 में दुनिया पर राज करने वाले रोहित अब टेस्ट में भी गदर मचा रहे हैं. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में 3 डबल सेंचुरी हैं, मौजूदा समय में कोई भी दूसरा बल्लेबाज रोहित के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं है. इसी के चलते रोहित को क्रिकेट का हिटमैन कहा जाता है. 

Trending news