IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन दिग्गजों को टी20 में दिया गया आराम
Advertisement
trendingNow11257274

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन दिग्गजों को टी20 में दिया गया आराम

Team India Squad Against West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस महीने के आखिर में होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. 

Photo (Twitter)

Team India Squad Against West Indies: भारतीय टीम को इसी महीने के आखिर में वेस्टइंडीज दौरे पर 5 T20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के ही हाथों में रहेगी, वहीं कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. 

युवा खिलाड़ियों पर दिखाया भरोसा

टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने एक बार फिर युवा खिलाड़ियों में भरोसा दिखाया है. रवि बिश्नोई, अवेश खान और अर्शदीप सिंह इस सीरीज में टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उमरान मलिक को इस टीम में जगह नहीं मिली है. वे आईपीएल 2022 के बाद लगातार टीम का हिस्सा बन रहे थे, मगर सेलेक्टर्स ने इस टी20 सीरीज में उन्हें मौका नहीं दिया है. वहीं खास बात ये हैं कि आर अश्विन को एक बार फिर टी20 की टीम में जगह मिली है.

इन खिलाड़ियों की टीम में हुई वापसी

केएल राहुल और कुलदीप यादव को भी स्क्वाड में मौका मिला है. हालांकि दोनों को फिट होने के बाद ही टीम में शामिल किया जाएगा. ये दोनों खिलाड़ी चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. इन दोनों खिलाड़ियों को हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज से पहले चोट लगी थी. कुलदीप यादव एनसीए में रिहैब भी पूरा कर चुके हैं. 

इन खिलाड़ियों को मिला आराम

वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को टी20 सीरीज में आराम दिया गया है. विराट कोहली ग्रोइन इंजरी के चलते पहले वनडे में भारतीय प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे. वहीं उनके दूसरे वनडे में भी खेलने पर सस्पेंस बना है. ऐसे में विराट की चोट को देखते हुए उन्हें आराम दिया गया है. दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को कम करने के मकसद उन्हें आराम मिला है. ये दोनों खिलाड़ी अभी इंग्लैंड दौरे पर हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का स्क्वाड

रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या,रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, केएल राहुल, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news