Team India: टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल, रोहित के बाद ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान!
Advertisement
trendingNow11364376

Team India: टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल, रोहित के बाद ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान!

Team India Captain: एक ऐसा खिलाड़ी है, जो रोहित शर्मा की जगह टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बन सकता है. रोहित शर्मा के पास सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप 2022 और 2023 वनडे वर्ल्ड कप ही खुद की कप्तानी को साबित करने का आखिरी मौका है.

Team India: टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल, रोहित के बाद ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान!

Team India: रोहित शर्मा के पास सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप 2022 और 2023 वनडे वर्ल्ड कप ही खुद की कप्तानी को साबित करने का आखिरी मौका है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा की उम्र 36-37 साल की हो जाएगी, ऐसे में इस टूर्नामेंट के बाद उनकी छुट्टी हो सकती है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद एक ऐसा खिलाड़ी है, जो रोहित शर्मा की जगह टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बन सकता है. 

रोहित के बाद ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान! 

2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के अगले कप्तान बन सकते हैं. पिछले कुछ सालों में हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. हार्दिक पांड्या के पास एक स्मार्ट दिमाग है. हार्दिक पांड्या में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं. अपनी कप्तानी के डेब्यू में ही हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 की ट्रॉफी जितवाई थी.

खूब चर्चा लूट रही इस खिलाड़ी की कामयाबी

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के अगले कप्तान बनने का दम रखते हैं. एशिया कप से लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज तक हार्दिक पांड्या की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और कातिलाना गेंदबाजी खूब चर्चा लूट रही है. फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या का कोई जवाब नहीं. हार्दिक पांड्या की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से होती रही है. अगर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के कप्तान बने तो वह कपिल देव की तरह ही कप्तानी में हिट साबित हो सकते हैं. 

धोनी की झलक भी दिखती है

हार्दिक पांड्या लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए अहम मौकों पर विकेट ले रहे हैं. हार्दिक पांड्या इस साल जून में आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों में भारत की कप्तानी भी कर चुके हैं और सभी मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है. हार्दिक पांड्या के अंदर धोनी की झलक भी दिखती है.

टीम इंडिया की कप्तानी का सबसे बड़ा दावेदार 

हार्दिक पांड्या जब बल्लेबाजी करते हैं, तो धैर्य के साथ खेलते हैं. हार्दिक पांड्या इतने विश्वास से भरे हैं कि उन्हें पता होता है कि वो भारत को मैच जिता सकते हैं. हार्दिक पांड्या के अंदर भारतीय टीम की कप्तानी करने की क्षमता है. रोहित शर्मा के बाद चार खिलाड़ी भारत के कप्तान बनने की रेस में हैं. केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को पहले कप्तानी का दावेदार माना गया था, लेकिन अब हार्दिक कप्तानी की रेस में सबसे आगे हैं.

Trending news