IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ने रच दिया इतिहास, आखिरकार 12 साल बाद कर दिया ये बड़ा कारनामा
Advertisement

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ने रच दिया इतिहास, आखिरकार 12 साल बाद कर दिया ये बड़ा कारनामा

IND vs AUS 1st ODI Match: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे मैच में 5 विकेट से हराया. भारतीय टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 12 साल के बाद एक बड़ा कारनामा कर के दिखाया. 

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ने रच दिया इतिहास,  आखिरकार 12 साल बाद कर दिया ये बड़ा कारनामा

India vs Australia 1st ODI Match: टीम इंडिया ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को हराकर वनडे सीरीज की शुरुआत की है. ये मैच टीम इंडिया के लिए काफी खास रहा. इस वनडे मैच में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम की कप्तानी संभाल रहे थे, वहीं सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम की थीस जिसके खिलाफ भारतीय टीम 12 साल से एक खास पल का इंतजार रही रही थी. टीम इंडिया ने इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 साल के बाद एक बड़ा कारनामा करके दिखाया. 

भारतीय क्रिकेट टीम ने रच दिया इतिहास

टीम इंडिया ने पिछले 12 सालों से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भी वनडे मुकाबला नहीं जीता था. ऐसे में ये मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम था, लेकिन हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) ने वानखेड़े में ऑस्ट्रेलिया क हराने का कारनामा कर दिखाया. आखिरी बार जब इस मैदान पर दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी तब टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. 

भारतीय तेज गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन 

भारतीय तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श ने 65 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए अकेले 81 रन बनाए. भारत की तरफ से ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दो और कप्तान हार्दिक पांड्या-चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया. इस मैच में शार्दुल ठाकुर को छोड़कर भारत की तरफ से गेंदबाजी करने वाले तमाम गेंदबाजों ने विकेट झटके.

केएल राहुल ने खेली मैच विनिंग पारी 

भारत ने आस्ट्रेलिया को 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया था. इसके जवाब में भारत की शुरूआत भी बेहद खराब रही और पांचवें ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को सस्ते में रवाना कर दिया. इसके बाद हालांकि राहुल (नाबाद 75) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 45) ने छठे विकेट के लिए 108 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को 39.5 ओवर में पांच विकेट पर 191 रन तक पहुंचाया. जडेजा ने गेंदबाजी में भी दो विकेट चटकाए और हरफनमौला खेल के दम पर वह प्लेयर ऑफ मैच चुने गए. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news