T20 World Cup: वेस्टइंडीज का दिल तोड़ने वाली इस टीम को लगा तगड़ा झटका, झेलनी पड़ी शर्मनाक हार
Advertisement

T20 World Cup: वेस्टइंडीज का दिल तोड़ने वाली इस टीम को लगा तगड़ा झटका, झेलनी पड़ी शर्मनाक हार

IRE vs SCO: कर्टिस कैम्फर की नाबाद 72 रनों की पारी की बदौलत आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी क्वालीफाइंग मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया. आयरलैंड की दो मैचों में यह पहली जीत है और उसने सुपर 12 की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है.

T20 World Cup: वेस्टइंडीज का दिल तोड़ने वाली इस टीम को लगा तगड़ा झटका, झेलनी पड़ी शर्मनाक हार

T20 World Cup: कर्टिस कैम्फर की नाबाद 72 रनों की पारी की बदौलत आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी क्वालीफाइंग मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया. आयरलैंड की दो मैचों में यह पहली जीत है और उसने सुपर 12 की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है.

वेस्टइंडीज का दिल तोड़ने वाली इस टीम को लगा तगड़ा झटका

टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज जैसी मजबूत टीम को 42 रनों से हराते हुए उलटफेर भरी जीत हासिल की थी. लेकिन दूसरे मैच में स्कॉटलैंड को आयरलैंड ने पीट दिया. स्कॉटलैंड ने 176/5 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि आयरलैंड ने 19 ओवर में चार विकेट पर 180 रन बनाकर जीत अपने नाम की.

आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को हराया

कर्टिस कैम्फर ने 9 रन पर 2 विकेट लेने के अलावा मात्र 32 गेंदों 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 72 रन की मैच विजयी पारी खेली. कैम्फर ने जॉर्ज डॉकरेल के साथ पांचवें विकेट की लिए मैच विजयी 119 रन जोड़े. जॉर्ज डॉकरेल ने 27 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 39 रन बनाए.

कैम्फर ने मैच फिनिश किया 

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड का चौथा विकेट 61 के स्कोर पर गिरा था, लेकिन उसके बाद कैम्फर और डाकरेल स्कॉटलैंड के गेंदबाजों के सामने अड़ गए और एक ओवर पहले मैच समाप्त कर दम लिया. इससे पहले स्कॉटलैंड की पारी में ओपनर माइकल जोन्स ने 55 गेंदों में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 86 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन टीम के गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर पाए. कैम्फर ने 19वें ओवर में लगातार तीन चौके मारकर मैच समाप्त किया.

(Content Credit - IANS)

Trending news