SA vs ENG: महारानी एलिजाबेथ के निधन से सभी खेल रद्द, नहीं होगा SA vs ENG टेस्ट का दूसरा दिन
Advertisement

SA vs ENG: महारानी एलिजाबेथ के निधन से सभी खेल रद्द, नहीं होगा SA vs ENG टेस्ट का दूसरा दिन

SA vs ENG: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के कारण इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और निर्णायक टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल रद्द कर दिया गया. तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया था.

फोटो (File)

SA vs ENG: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के कारण इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और निर्णायक टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल रद्द कर दिया गया. तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया था. दक्षिण अफ्रीका ने लॉर्डस में पहला टेस्ट पारी और 12 रन से जीता था जबकि इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरा टेस्ट पारी और 85 रन से जीता था और सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी.

महारानी के निधन के बाद लिया गया फैसला

महारानी के निधन के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी ) के अध्यक्ष रिचर्ड थाम्पसन ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि मैं खेल में सभी की तरफ से बात कर रहा हूं. महारानी के निधन की खबर सुनकर मैं बहुत दुखी हूं। वह खेल की बहुत बड़ी समर्थक थीं.' दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का महत्वपूर्ण मैच है. दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट हारकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में अपना शीर्ष स्थान गंवा चुका है.

96 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

इंग्लैंड तालिका में सातवें स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के 96 वर्ष की उम्र में निधन के बाद ब्रिटेन में कई खेल आयोजन रद्द कर दिए गए. महारानी के निधन का समाचार मिलने के तुरंत बाद ही बीएमडब्ल्यू पीजीए चैंपियनशिप में दिन का खेल रोक दिया गया. शुक्रवार को भी यह गोल्फ कोर्स बंद रहेगा.

ये खेल भी होंगे रद्द

इसके अलावा ब्रिटेन में होने वाली घुड़दौड़ और रग्बी मैचों को भी रद्द कर दिया गया है. ब्रिटेन में साइकलिंग टूर के आयोजकों ने कहा कि शुक्रवार को होने वाली रेस रद्द कर दी गई है. प्रीमियर लीग से नीचे की तीन डिवीजन को संचालित करने वाली इंग्लिश फुटबॉल लीग ने कहा कि शुक्रवार की शाम को होने वाले मैचों को रद्द कर दिया गया है.

Trending news