IND vs WI: खत्म हुआ इस विस्फोटक बल्लेबाज का टी20 करियर, सेलेक्टर्स ने मौका देना अचानक किया बंद
Advertisement
trendingNow11258065

IND vs WI: खत्म हुआ इस विस्फोटक बल्लेबाज का टी20 करियर, सेलेक्टर्स ने मौका देना अचानक किया बंद

India vs West Indies T20: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इस सीरीज में टीम के एक सीनियर खिलाड़ी की अनदेखी हुई है. 

Photo (ICC)

India vs West Indies T20: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच इसी महीने के आखिर में 5 T20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. टीम के सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम मिला है, वहीं टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में ही होगी. इस टीम में एक बार फिर दिग्गज खिलाड़ी की अनदेखी हुई है और कहीं ना कहीं ये साफ हो गया है कि इस खिलाड़ी की अब टी20 क्रिकेट में वापसी होना नामुमकिन है. 

टी20 क्रिकेट से दूर हुआ ये खिलाड़ी 

टीम इंडिया (Team India) में हाल ही में दिनेश कार्तिक जैसे सीनियर खिलाड़ी ने वापसी की थी और अब आर अश्विन को भी टी20 टीम में जगह मिल गई है, लेकिन सेलेक्टर्स ने इस सीरीज में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को नजरअंदाज किया जा रहा है. धवन 36 साल के हो चुके हैं और उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. इसके बाद वे कभी भी टीम इंडिया की टी20 टीम में दिखाई नहीं दिए हैं. 

लगभग खत्म हुआ टी20 करियर 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के लिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना मुश्किल नजर आ रहा है. यहां तक कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी उन्हें मौका नहीं मिला था. आईपीएल 2022 में भी उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी को प्रभावित किया है, लेकिन सेलेक्टर्स अब टीम में उनकी जगह युवा खिलाड़ियों का मौका दे रहे हैं. अब आगामी टी20 वर्ल्ड कप में धवन का खेलना मुश्किल लग रहा है. 

हाल ही है वनडे टीम में मिली जगह

टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेली रही है. इस सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भी जगह मिली है और प्लेइंग 11 का भी हिस्सा बन रहे हैं. धवन टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेले हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 68 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें शिखर धवन ने 27.92 की औसत और 126.36 की स्ट्राइक रेट से 1759 रन बनाए हैं. शिखर धवन ने टी20 क्रिकेट में 11 अर्धशतक भी जड़े हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news