Indian Cricket: टीम में खेलने को मोहताज इस क्रिकेटर पर आखिरकार मेहरबान हुआ BCCI, अचानक कर लिया शामिल!
Advertisement

Indian Cricket: टीम में खेलने को मोहताज इस क्रिकेटर पर आखिरकार मेहरबान हुआ BCCI, अचानक कर लिया शामिल!

Team India: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी लगातार बीसीसीआई का दरवाजा खटकाए जा रहा है लेकिन इस खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिल रही है. हाल ही में खत्म हुई भारत और ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज में भी इस खिलाड़ी को कोई मौका नहीं मिला.   

 

Indian Cricket: टीम में खेलने को मोहताज इस क्रिकेटर पर आखिरकार मेहरबान हुआ BCCI, अचानक कर लिया शामिल!

BCCI announces annual contract list: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी लगातार बीसीसीआई का दरवाजा खटकाए जा रहा है लेकिन इस खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिल रही है. हाल ही में खत्म हुई भारत और ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज में भी इस खिलाड़ी को कोई मौका नहीं मिला. अब इस खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक बड़ी खुशखबरी दे दी है, जिससे इस खिलाड़ी तो थोड़ी राहत की सांस जरूर आएगी. 

बीसीसीआई ने दी बड़ी खुशखबरी 

हाल ही में खत्म हुई भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में टीम इंडिया के बल्लेबाज संजू सैमसन का नाम खूब सामने आया. कई दिग्गजों ने उन्हें टीम में खिलाने को लेकर मांग भी की लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी मैच में कोई मौका नहीं मिला. अब बीसीसीआई ने संजू को खुशखबरी दे दी है. बीसीसीआई की तरफ से जारी की गई सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में संजू का नाम भी है. संजू को ग्रेड C में रखा गया है. उन्हें बीसीसीआई की तरफ से 2022-23 के बीच 1 करोड़ रुपए की राशि दी जाएगी. बता दें, कि इस लिस्ट में संजू सैमसन पहली बार शामिल हुए हैं. 

ऐसा रहा है प्रदर्शन 

आईपीएल 2022 में संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम फाइनल खेलने में कामयाब रही थी लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत पाई थी. उनके इंटरनेशनल करियर की बार करें, तो उन्होंने वनडे में 11 मैच खेले हैं और इनकी 10 पारियों में उन्होंने 330 रन बनाए हैं. इसमें 2 अर्धशतक भी शामिल हैं. वहीं, 17 टी20 इंटरनेशनल में वह 301 रन बना चुके हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है.

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ये 26 खिलाड़ी शामिल 

ग्रेड A+ (7 करोड़): विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा.

ग्रेड A (5 करोड़): हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल.

ग्रेड B (3 करोड़): चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल.

ग्रेड C (1 करोड़): उमेश यादव, शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news