WPL: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अचानक किया बड़ा बदलाव, इस दिग्गज की टीम में कराई एंट्री
Advertisement

WPL: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अचानक किया बड़ा बदलाव, इस दिग्गज की टीम में कराई एंट्री

Royal Challengers Bangalore: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के अगले सीजन से पहले टीम में बड़ा बदलाव किया है. टीम में एक दिग्गज की एंट्री हुई है.

WPL: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अचानक किया बड़ा बदलाव, इस दिग्गज की टीम में कराई एंट्री

Royal Challengers Bangalore Women's Premier League: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम आईपीएल में अभी तक एक भी खिताब नहीं जीत सकती है. ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने  आईपीएल 2024 की तैयारी अभी से शुरू कर दी है. आरसीबी ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव किए हैं. फ्रेंचाइजी टीम डायरेक्टर माइक हेसन और हेड कोच संजय बांगड़ टीम से अलग हो चुके हैं. वहीं, महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के अगले सीजन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपना हेड कोच बदल दिया है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नए हेड कोच

ऑस्ट्रेलिया के ल्यूक विलियम्स (Luke Williams) महिला प्रीमियर लीग (Women's Premier League) के दूसरे सीजन से पूर्व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ मुख्य कोच के रूप में जुड़ेंगे. ईएसपीएनक्रिकइंफो मुताबिक, पहले टूर्नामेंट में आरसीबी के लचर प्रदर्शन के बाद विलियम्स न्यूजीलैंड के बेन सॉयर की जगह लेंगे.

पहले सीजन में टीम रही थी फेल

पहले टूर्नामेंट में आरसीबी की टीम स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की अगुआई में खेली थी. आरसीबी ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी, न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन और इंग्लैंड की हीथर नाइट जैसी स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद पांच टीम की प्रतियोगिता चौथे स्थान पर रहा था. आरसीबी की टीम आठ मैच में सिर्फ दो जीत दर्ज कर पाई थी.

ल्यूक विलियम्स का शानदार रिकॉर्ड

महिला बिग बैश लीग में ल्यूक विलियम्स (Luke Williams) एडीलेड स्ट्राइकर्स को कोचिंग दे चुके हैं और उनके मार्गदर्शन में टीम ने 2022-23 सत्र में खिताब जीता और इससे पहले दो बार उप विजेता भी रही. द हंड्रेड महिला प्रतियोगिता में वह सहायक कोच रहे और खिताब जीतने वाली टीम सदर्न ब्रेव से जुड़े रहे.

Trending news