Delhi Test: रोहित शर्मा की एक 'चाल' में बुरी तरह फंस गए कंगारू, इस खिलाड़ी को बताया गेम-चेंजर
Advertisement

Delhi Test: रोहित शर्मा की एक 'चाल' में बुरी तरह फंस गए कंगारू, इस खिलाड़ी को बताया गेम-चेंजर

Rohit Sharma Statement: भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा के नेतृत्व में कमाल का प्रदर्शन कर रही है. टीम इंडिया ने दिल्ली टेस्ट मैच 6 विकेट से जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. रोहित शर्मा ने जीत के बाद दिल्ली टेस्ट के गेम-चेंजिंग मोमेंट (Game Changing Moment) पर बात की.

rohit sharma statement

Delhi Test, Rohit Sharma Statement: भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को तीसरे ही दिन 6 विकेट से जीता. दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रन पर समेटने के बाद भारत ने 262 रन बनाए. इसके बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 113 रन पर समेट दी. फिर टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

जडेजा और अश्विन ने दिखाया दम

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 263 रन बनाए. दूसरे दिन भारतीय टीम 262 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरी पारी में महज एक रन की बढ़त मिली थी और उन्होंने इस पारी में 113 रन बनाए. ऐसे में टीम इंडिया को इस मुकाबले को जीतने के लिए सिर्फ 115 रनों की जरुरत थी. टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 4 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया. अनुभवी चेतेश्वर पुजारा 31 रन और श्रीकर भरत 23 रन बनाकर नाबाद लौटे. जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने मैच में कुल 10 विकेट लिए और 26 रन भी बनाए.

रोहित ने की तारीफ

कप्तान रोहित शर्मा ने जीत के बाद कहा, 'हमारे लिए शानदार परिणाम. यह देखते हुए कि दूसरे दिन चीजें कैसी थीं, जिस तरह से हमने वापसी की और अपना काम पूरा किया, वह बहुत अच्छा था. भले ही हम सिर्फ एक रन पीछे थे, मुझे लगा कि हम पिछड़ रहे हैं क्योंकि हमें अंत में बल्लेबाजी करनी थी. मुझे लगता है कि गेंदबाज शानदार थे, आज सुबह 9 विकेट लेना काबिल-ए-तारीफ है. फिर हमने बल्ले से काम पूरा किया. इस तरह की पिच पर लोगों को कुछ अलग करने की जरूरत है.'

इन खिलाड़ियों को बताया गेम-चेंजर

रोहित ने आगे कहा, 'मैंने देखा कि पहले सेशन में काफी कुछ है, लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, विकेट धीमा होता जाता है. इसलिए हमारा ध्यान सुबह के समय खुद को तैयार करना था. ये खिलाड़ी इन परिस्थितियों में गेंदबाजी के उस्ताद हैं. (गेम चेंजिंग मोमेंट) चार पारियों में बहुत सारे पल हैं, लेकिन मुझे लगा कि रवींद्र जडेजा और विराट... फिर अक्षर-ऐश (अश्विन) के बीच साझेदारी शानदार थी.' बता दें कि विराट (44) और जडेजा (26) ने पहली पारी में 59 रन की साझेदारी की थी.

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news