Rohit Sharma: 'हमारी टीम में ऋषभ...' रोहित का इंग्लैंड ओपनर को करारा जवाब, जायसवाल पर किया था कमेंट
Advertisement

Rohit Sharma: 'हमारी टीम में ऋषभ...' रोहित का इंग्लैंड ओपनर को करारा जवाब, जायसवाल पर किया था कमेंट

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज ने राजकोट में हुए भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट मैच के बाद यशस्वी जायसवाल की बल्लेबाजी पर एक बयान देते हुए यह कहा था कि जायसवाल की आक्रामक आक्रामक बैटिंग का श्रेय इंग्लैंड को जाता है. इस पर रोहित शर्मा ने उनके करारा जवाब दिया है.

Rohit Sharma: 'हमारी टीम में ऋषभ...' रोहित का इंग्लैंड ओपनर को करारा जवाब, जायसवाल पर किया था कमेंट

Rohit Sharma reply to Ben Duckett: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश स्टेडियम में होने वाले सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस बेन डकेट को करारा जवाब दिया है. दरअसल, राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला गया था. इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक ठोक दिया था. इसके बाद इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज बेन डकेट ने कहा था कि यशस्वी के आक्रामक बैटिंग शैली का क्रेडिट इंग्लैंड टीम को दिया जाना चाहिए. इसी को लेकर रोहित ने बयान दिया है.

रोहित ने दिया बयान

धर्मशाला टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा ने कहा कि बेन डकेट ने शायद ऋषभ पंत को आक्रामक बल्लेबाजी करते नहीं देखा होगा और इसलिए उन्हें लगता है कि यशस्वी जयसवाल ने उनसे यह सीखा है. उन्होंने कहा, 'हमारी टीम में ऋषभ पंत नाम का एक लड़का था, शायद बेन डकेट ने उसे खेलते हुए नहीं देखा है.' डकेट ने राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा था, 'जब आप विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को इस तरह खेलते हुए देखते हैं, तो लगभग ऐसा लगता है कि हमें कुछ श्रेय लेना चाहिए कि वे अन्य लोगों की तुलना में अलग तरह से खेल रहे हैं, जो टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं.'

पंत ने खूब धोया था

बता दें कि 2020-21 में इंग्लैंड के आखिरी भारत दौरे में पंत ने आक्रामक शॉट्स लगाकर इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर परेशान किया था. 2022 में ब्रेंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स को कमान सौंपे जाने के बाद इंग्लैंड ने टेस्ट फॉर्मेट में आक्रामक क्रिकेट खेलना शुरू किया. इसे 'बैजबॉल' नाम दिया गया. हालांकि, भारत ने मौजूदा टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. खासकर यशस्वी ने तो इंग्लैंड के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा है. उन्होंने दिग्गज जेम्स एंडरसन के एक ओवर में तीन छक्के जड़ दिए थे. वह सीरीज में अब तक दो डबल सेंचुरी जड़ चुके हैं.

आखिरी टेस्ट के लिए भारत की स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

Trending news