IND vs NZ: तीसरे वनडे से बाहर होंगे ये 2 मैच विनर? कप्तान रोहित ने सरेआम कर दिया ऐलान
Advertisement
trendingNow11539527

IND vs NZ: तीसरे वनडे से बाहर होंगे ये 2 मैच विनर? कप्तान रोहित ने सरेआम कर दिया ऐलान

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच इंदौर में 24 जनवरी को खेला जाना है. इस मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा दो स्टार खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 से बाहर करने का प्लान बना रहे हैं.

ind vs nz 3rd odi (bcci)

India vs New Zealand, 3rd ODI Playing 11: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के बाद वनडे सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है. अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेलते हुए टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. अब सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच इंदौर में 24 जनवरी को खेला जाएगा. इस मैच से पहले कप्तान रोहित ने दो बेहतरीन खिलाड़ियों को आराम देने के संकेत दिए हैं. 

रोहित ने किया इशारा

भारत को अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs AUS Tests) खेलनी है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से यह भारत के लिए बेहद अहम सीरीज है. इसे लेकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अभी से कमर कस ली है. रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में दो शानदार गेंदबाजों मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को आराम देने के संकेत दिए हैं.

सिराज और शमी को मिलेगा आराम!

रोहित शर्मा ने रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच के बाद कहा, 'पिछले पांच मुकाबलों में गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. हमने उन्हें जो भी कहा, वे उसके लिए आगे बढ़े और कर दिखाया. आपने भारत में आमतौर पर इस तरह की सीम नहीं देखी होगी. ये विदेशी धरती पर ही ज्यादा देखने को मिलता है. हमारे खिलाड़ियों के पास काफी प्रतिभा है. उन्होंने काफी मेहनत की है. शमी और सिराज लंबे स्पेल की गेंदबाजी के लिए काफी उत्साहित थे लेकिन मैंने उन्हें याद दिलाया कि एक टेस्ट सीरीज भी आने वाली है, इसलिए हमें खुद का भी ख्याल रखने की जरूरत है.'

शमी और सिराज से कराए कुल 12 ओवर

रोहित ने दूसरे वनडे में भी इन दोनों गेंदबाजों से सिर्फ 12 ओवर ही कराए थे. शमी नेे जहां 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं, सिराज ने इतने ही ओवरों की गेंदबाजी के बाद केवल 10 रन देकर एक विकेट लिया. रोहित ने मैच के बाद स्पष्ट किया कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इन दोनों गेंदबाजों को तरोताजा रखना चाहते हैं. इसी के चलते माना जा रहा है कि इंदौर में होने वाले सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में उमरान मलिक (Umran Malik) को मौका दिया जाएगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news