Rohit Sharma: T20 और ODI ही नहीं, टेस्ट में भी छक्कों के सरताज हैं रोहित, धर्मशाला में नाम किया बड़ा रिकॉर्ड
Advertisement

Rohit Sharma: T20 और ODI ही नहीं, टेस्ट में भी छक्कों के सरताज हैं रोहित, धर्मशाला में नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा ने धर्मशाला टेस्ट मैच में एक छक्का लगाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. टी20 इंटरनेशनल और वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले रोहित ने टेस्ट फॉर्मेट में भी कमाल कर दिया है.

Rohit Sharma: T20 और ODI ही नहीं, टेस्ट में भी छक्कों के सरताज हैं रोहित, धर्मशाला में नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की बल्लेबाजी से हर कोई वाकिफ है, जब वह फॉर्म में होते हैं तो सिंगल-डबल से ज्यादा चौकों-छक्कों में डील करते हैं. उनकी बैखौफ बल्लेबाजी से गेंदबाजों की भी हालत खस्ता हो जाती है. इंटरनेशनल क्रिकेट के हर फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों में से एक रोहित शर्मा ने अपने नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है. यह रिकॉर्ड उन्होंने धर्मशाला में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में एक छक्का जड़ते ही अपने नाम किया. धर्मशाला टेस्ट मैच के पहले दिन रोहित शर्मा ने 52 रन नाबाद बना लिए हैं.

हिटमैन ने लगाया छक्कों का अर्धशतक

दरअसल, रोहित ने जैसे ही धर्मशाला टेस्ट मैच में पहला छक्का जड़ा, वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में 50 छक्के पूरे करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इसके अलावा रोहित दुनिया के सिर्फ दूसरे ऐसे बल्लेबाज बने हैं, जिन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में 50+ छक्के जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के नाम है. वह अब तक 78 छक्के जड़ चुके हैं. रोहित ने धर्मशाला टेस्ट मैच में अब तक की 52 रनों की नाबाद पारी 2 छक्के जड़े हैं. 

WTC में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी 

बेन स्टोक्स - 78 छक्के
रोहित शर्मा - 51 छक्के 
ऋषभ पंत - 38 छक्के
जॉनी बेयरस्टो - 27 छक्के
यशस्वी जायसवाल - 26 छक्के
ट्रेविस हेड - 25 छक्के

600 छक्के पूरे करने से 4 शॉट दूर

रोहित शर्मा धमर्शाला टेस्ट मैच में एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें 4 और छक्के जड़ने की जरूरत है. बता दें कि रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज हैं. रोहित अब तक 596 छक्के तीनों फॉर्मेट में मिलाकर लगा चुके हैं. वह 6 छक्के और लगाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 छक्के पूरे करने वाले दुनिया के सबसे पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. दिग्गज विंडीज बल्लेबाज क्रिस गेल भी अपने इंटरनेशनल करियर में 553 छक्के ही लगा पाए थे. वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 359 छक्के अपने इंटरनेशनल करियर में लगाए थे.

पहले दिन का ऐसा रहा खेल

धर्मशाला टेस्ट मैच के पहले दिन पूरे दिन भारत का ही दबदबा रहा. रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को पहली पारी में 218 रन पर समेट दिया. कुलदीप यादव ने 5 विकेट लिए जबकि अश्विन को 4 विकेट मिले. जडेजा 1 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. इसके बाद रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की बल्लेबाजी ने भारत को दिन के स्टंप्स तक 135 रनों तक पहुंचा दिया. हालांकि, जायसवाल 57 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित 52 और शुभमन 26 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत 83 रन से पीछे है.

Trending news