World Cup: वर्ल्ड कप में राशिद ने ही लिया राशिद का विकेट, दिल्ली में हुआ ये कमाल
Advertisement
trendingNow11916604

World Cup: वर्ल्ड कप में राशिद ने ही लिया राशिद का विकेट, दिल्ली में हुआ ये कमाल

 

AFG vs ENG: दिल्ली में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के मुकाबले में अफगानिस्तान और इंग्लैंड आमने-सामने हैं. इस मैच में राशिद खान को फैंस ने शानदार अंदाज में सपोर्ट किया. हालांकि उनका विकेट राशिद ने ही ले लिया.

World Cup: वर्ल्ड कप में राशिद ने ही लिया राशिद का विकेट, दिल्ली में हुआ ये कमाल

Rashid Khan, Afghanistan vs England: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) भारत की मेजबानी में खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान को पहली जीत की दरकार है. अब उसके सामने दिल्ली में इंग्लैंड की मुश्किल चुनौती है. इसी मुकाबले में आज यानी रविवार 15 अक्टूबर को राशिद खान (Rashid Khan) 23 रन बनाकर आउट हुए. उनका विकेट किसी और ने नहीं, बल्कि राशिद ने ही लिया.

अफगानिस्तान के सामने इंग्लैंड की चुनौती 

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीता और अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इंग्लैंड का ये मौजूदा टूर्नामेंट में तीसरा मैच है. उसे पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 9 विकेट से हराया जबकि दूसरे मैच में बटलर की कप्तानी वाली इस टीम ने बांग्लादेश को 137 रनों से मात दी. अफगानिस्तान को अभी तक एक भी जीत नहीं मिल पाई है. हशमतुल्लाह शाहिदी की कप्तानी वाली टीम को पहले मैच में बांग्लादेश ने 6 विकेट से और फिर भारत ने 8 विकेट से हराया.

राशिद ने लिया राशिद का विकेट

इस मैच में स्पिनर राशिद खान को इंग्लिश स्पिनर आदिल राशिद (Adil Rashid) ने पवेलियन भेजा. हालांकि इसमें जो रूट (Joe Root) की भूमिका अहम रही. राशिद खान ने लेग साइड में इस गेंद को खेला, लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग कर रहे जो रूट ने बाउंड्री लाइन के करीब डाइव लगाते हुए कैच लपका. इंग्लैंड को बड़ी सफलता मिली क्योंकि राशिद अंतिम ओवरों में खतरनाक साबित हो सकते थे. उन्होंने 22 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 23 रन जोड़े. अफगानिस्तान को इस तरह 7वां झटका पारी के 45वें ओवर की पहली गेंद पर 233 के स्कोर पर लगा.

 

रहमानुल्लाह गुरबाज का धमाल

इससे पहले अफगानिस्तान को ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने जबर्दस्त शुरुआत दी. उन्होंने इब्राहिम जादरान (28) के साथ पहले विकेट के लिए 114 रन जोड़े. रहमानुल्लाह गुरबाज 122 रन के टीम स्कोर पर तीसरे विकेट के तौर पर आउट हुए. उन्होंने 57 गेंदों पर 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 80 रन बनाए. वह रन आउट हुए और शतक पूरा नहीं कर सके.

Trending news