IND vs WI: राहुल द्रविड़ ने खोल दिया बड़ा राज, इस वजह से रोहित-विराट को दूसरे वनडे में किया गया बाहर
Advertisement

IND vs WI: राहुल द्रविड़ ने खोल दिया बड़ा राज, इस वजह से रोहित-विराट को दूसरे वनडे में किया गया बाहर

IND vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद इस फैसले के पीछे की बड़ी वजह बताई.

IND vs WI: राहुल द्रविड़ ने खोल दिया बड़ा राज, इस वजह से रोहित-विराट को दूसरे वनडे में किया गया बाहर

India vs West Indies 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच बारबाडोस में खेला गया. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. इन खिलाड़ियों की जगह अक्षर पटेल और संजू सैमसन को दूसरे मैच में खेलने का मौका मिला. लेकिन टीम इंडिया का इस मैच में 6 विकेट से हार का सामना करना बड़ा. मैच के बाद टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने रोहित-विराट को प्लेइंग 11 में शामिल ना करने के पीछे की वजह बताई है.

राहुल द्रविड़ ने खोल दिया बड़ा राज

दूसरे वनडे के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस मैच में इसलिए आराम दिया गया था ताकि एशिया कप से पहले कुछ खिलाड़ियों को लेकर फैसला कर सकें. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने कहा, 'हम अगल-अलग खिलाड़ियों को ट्राई कर रहे थे. हम उन लोगों को मौका देना चाहते थे ताकि सबसे खराब स्थिति में भी उनके पास गेम टाइम हो. इससे हमें कुछ खिलाड़ियों के लिए फैसला करने का अवसर मिलता है. एशिया कप से पहले हमारे पास इस तरह की सीरीज में 2-3 मैच ही हैं.'

द्रविड़ ने आगे कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो हमें बहुत अधिक जवाब नहीं मिलेंगे, लेकिन आप जानते हैं कि हमारे कई चोटिल खिलाड़ी एनसीए में हैं और उनके खेलने पर अनिश्चितता है. इसलिए हम कुछ और खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं, ताकि अगर जरूरत पड़े तो वह खेल सकते हैं.'

अच्छी शुरुआत का टीम को नहीं मिला मौका

वेस्टइंडीज के कप्तान होप ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 55 गेंद में इतने ही रन बनाए और शुभमन गिल (34 रन, 49 गेंद) के साथ पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत कराई. लेकिन इस भागीदारी के टूटते ही लय टूट गई और भारतीय टीम ने अगले 7.2 ओवर में 23 रन पर पांच विकेट गंवा दिए. बारिश के कारण खेल में दो बार व्यवधान पड़ा लेकिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा.

 

Trending news