Advertisement
trendingPhotos1595035
photoDetails1hindi

Most Expensive Cricketer: इन 5 क्रिकेटरों पर हुई करोड़ों की बरसात, WPL ऑक्शन में इस खिलाड़ी को मिले सबसे ज्यादा रुपये

List of Expensive Women Cricketers: भारतीय क्रिकेट के इतिहास में 4 मार्च 2023 एक यादगार तारीख बनने जा रही है. कल यानी शनिवार से महिलाओं के लिए आईपीएल यानी वीमंस प्रीमियर लीग (WPL-2023) का आगाज हो जाएगा. इसके लिए आईपीएल की तरह ही खिलाड़ियों का ऑक्शन हुआ. इसमें कई महिला क्रिकेटरों पर कोड़ों रुपये की बरसात हुई. नजर डालते हैं टॉप-5 की लिस्ट पर-

4 मार्च से शुरू होगी महिला प्रीमियर लीग

1/6
4 मार्च से शुरू होगी महिला प्रीमियर लीग

4 मार्च 2023 से महिला प्रीमियर लीग (Women's Premier League) का आगाज होना है. भारत में पहली बार बीसीसीआई (BCCI) महिलाओं के लिए इतने बड़े स्तर पर टी20 लीग आयोजित कर रहा है. गत 13 फरवरी को महिला प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई थी. इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों समेत कई विदेशी क्रिकेटरों पर पैसों की बारिश हुई. 

जेमिमा रोड्रिग्ज

2/6
जेमिमा रोड्रिग्ज

महिलाओं की इस टी20 लीग में अगर ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली क्रिकेटर की बात की जाए तो लिस्ट में जेमिमा रोड्रिग्ज 5वें नंबर पर हैं. उन्हें 2.2 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा. जेमिमा का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था.

दीप्ति शर्मा

3/6
दीप्ति शर्मा

भारतीय क्रिकेटर दीप्ति शर्मा को 2.6 करोड़ रुपये में यूपी वॉरियर्स ने खरीदा. वह इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था. 

 

नताली साइवर

4/6
नताली साइवर

लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड की स्टार नताली साइवर का नाम है. उन्हें 3.2 करोड़ रुपये में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने टीम में शामिल किया. उनका बेस प्राइस भी 50 लाख रुपये था. 

एश्ले गार्डनर

5/6
एश्ले गार्डनर

ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज एश्ले गार्डनर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. उन्हें 3.2 करोड़ रुपये में गुजरात जायंट्स ने टीम में शामिल किया. उनका बेस प्राइस भी 50 लाख रुपये था. 

टॉपर हैं स्मृति मंधाना

6/6
टॉपर हैं स्मृति मंधाना

भारत की सुपरस्टार महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली खिलाड़ी हैं. उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी ने 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़