Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट कब, कहां और कितने बजे से खेला जाएगा? जानिए पूरी डिटेल

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच होना बाकी है. पांच मैचों की इस सीरीज में भारत ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है. हैदराबाद टेस्ट भले ही इंग्लैंड ने जीता था, लेकिन इसके बाद लगातार तीन मैच जीतकर भारत ने सीरीज पर कब्ज़ा जमाया.

भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक

1/6
भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक

भारत में मौजूदा टेस्ट सीरीज में लगातार तीन मैच जीतकर घरेलू सीरीज जीतने का सिलसिला बरकरार रखा. दूसरा टेस्ट विशाखापट्टनम में हुआ जो भारतीय टीम ने 106 रन से जीता. वहीं, तीसरा टेस्ट राजकोट में हुआ, जिसमें भारत में बड़ी जीत दर्ज करते हुए 434 रन से अंग्रेजों धो डाला. चौथे टेस्ट मैच में भारत में पांच विकेट से इंग्लैंड को हराया. यह मैच रांची में हुआ था. अब टीम इंडिया की नजरें धर्मशाला में इंग्लैंड को धोकर सीरीज 4-1 से जीतने पर होंगी.

इस दिन से खेला जाएगा आखिरी मैच

2/6
इस दिन से खेला जाएगा आखिरी मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी व पांचवा टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. यह भारत का इस मैदान पर सिर्फ दूसरा टेस्ट मैच होगा.

ऑस्ट्रेलिया को दी थी पटखनी

3/6
ऑस्ट्रेलिया को दी थी पटखनी

भारत ने इस मैदान पर अब तक सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेला है. 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में टेस्ट मैच हुआ था, जिसे मेजबान टीम इंडिया ने 8 विकेट से अपने नाम किया. इसके बाद से इस मैदान पर किसी भी टीम के खिलाफ भारत ने कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है.

स्पिन गेंदबाजों का अच्छा रहा है प्रदर्शन

4/6
स्पिन गेंदबाजों का अच्छा रहा है प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 2017 में धर्मशाला टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने चार-चार विकेट मिले थे. वहीं, कुलदीप यादव को भी चार विकेट मिले थे. यह तीनों ही स्पिन गेंदबाज अभी तक इस सीरीज में भारत की ताकत रहे हैं. ऐसे में आखिरी मैच में भी टीम को उनके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

यशस्वी का फिर चल सकता है बल्ला

5/6
यशस्वी का फिर चल सकता है बल्ला

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भारतीय युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर बोल रहा है. उन्होंने चार मैचों की 8 पारियों में 655 रन बना दिए हैं. वह इस सीरीज में 600 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो दोहरे शतक भी निकल चुके हैं. उन्होंने राजकोट टेस्ट मैच में 214 रन की नाबाद पारी खेली थी. वहीं, दो अर्धशतक भी इस सीरीज में यशस्वी लगा चुके हैं. ऐसे में धर्मशाला टेस्ट मैच में उनका बल्ला आग उगलने के लिए एक बार फिर बेताब होगा. देखना यह होगा कि वह कैसा प्रदर्शन करते हैं.

ऐसे देख सकते हैं लाइव

6/6
ऐसे देख सकते हैं लाइव

धर्मशाला में होने वाला टेस्ट मैच जिओ सिनेमा एप और वेबसाइट पर फ्री में लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. वहीं, टेलीविजन पर देखने वाले फैंस के लिए यह मैच भारत स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़