Advertisement
trendingPhotos1608896
photoDetails1hindi

IND vs AUS: टेस्ट के बाद वनडे सीरीज भी जीतेगी टीम इंडिया! ये खिलाड़ी कर देंगे ऑस्ट्रेलिया को तहस-नहस

ODI Series, IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज 17 मार्च से शुरू होने जा रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को आसानी से अपने नाम कर ली. हालांकि, तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी गेंदबाजी की थी जिसके दम पर टीम जीत हासिल कर पाई थी. इस साल के अक्टूबर-नवम्बर में शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम होगी. इस सीरीज में भारत के 5 ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलियाई टीम को धूल चटाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. आइए बताते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में :- 

 

1/5

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मैच में शतक लगाने के बाद कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है. कोहली के बल्ले से लगातार शतक निकल रहे हैं. कोहली ने इस साल में अभी तक वनडे में 2 शतक लगा दिए हैं. ऐसे में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ भी कोहली का बल्ला चलने की पूरी उम्मीद है.

2/5

ईशान किशन का भारत के लिए वनडे क्रिकेट में करियर ज्यादा बड़ा नहीं रहा है लेकिन उनके इस छोटे से करियर में उन्होंने दिग्गज बल्लेबाजों की बराबरी कर ली है. किशन ने वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज दोहरा शतक लगाते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2022 में 210 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी. उनके नाम 13 वनडे मुकाबलों में 3 अर्धशतक भी हैं. ऐसे में यह भारत के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

3/5

इस खिलाड़ी का क्रिकेट को लेकर जूनून किसी से छिपा नहीं है. अपने करियर में ही शुरुआत में ही गिल ने वो उपलब्धियां हासिल कर ली हैं जो एक बल्लेबाज के रूप में खिलाड़ी पूरे करियर में नहीं कर पाता. 23 साल के गिल भारत की तरफ से तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इतना ही नहीं वनडे में गिल ने भारत की तरफ से 21 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गिल को टेस्ट में मौका मिला जिनका उन्होंने जमकर फायदा उठाया.

4/5

मोहम्मद शमी टीम इंडिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं. जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद उनपर टीम की गेंदबाजी की अधिक जिम्मेदारी है. हालांकि, वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर भी रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शमी ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने खेले 3 मुकाबलों में 9 विकेट अपने नाम किए. शमी ने वनडे में 87 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके खाते में 159 विकेट गए हैं.       

5/5

अक्षर पटेल अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करते रहे हैं. हालांकि, टेस्ट सीरीज में उनकी गेंदबाजी उल्टी अच्छी नहीं रही लेकिन उनके बल्ले से जमकर रन निकले. वनडे में अक्षर ने भारत की तरफ से 49 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 56 विकेट हैं. इतने ही मैचों में उनके बल्ले से 381 रन भी निकले हैं. जिस फॉर्म में अक्षर इस समय चल रहे हैं वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़