Advertisement
photoDetails1hindi

Fastest 50 In ODI: सहवाग-युवराज नहीं, वनडे में इस भारतीय बल्लेबाज ने जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

Fastest Fifty In ODI: टीम इंडिया ने क्रिकेट की दुनिया को एक से बढ़कर एक कई शानदार बल्लेबाज दिए हैं. क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड्स भारतीय खिलाड़ियों के नाम हैं. वहीं, वनडे क्रिकेट अपने बदलाव के दौर से गुजर रहा है, टी20 क्रिकेट के आने से वनडे क्रिकेट में भी तेजी देखने को मिल रही है. युवराज सिंह और वीरेंदर सहवाग जैसे धाकड़ बल्लेबाज पहले से ही वनडे में टी20 की तरह खेलते आए हैं. लेकिन वनडे में एक भारतीय खिलाड़ी ने इनसे भी तेज अर्धशतक जड़ा है. 

1/5

टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) वनडे में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले 5 भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं.  युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने बांग्लादेश के खिलाफ 2004 में 22 गेंद में अर्धशतक बनाया था. 

2/5

टीम इंडिया के हेड कोच और द वॉल के नाम से महशूर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में हैं. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने साल 2003 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 गेंद में अर्धशतक बनाया था.

3/5

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) भी 22 गेंदों पर वनडे में अर्धशतक जड़ रखा है. वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने केन्या के खिलाफ साल 2001 में यह कारनामा किया था. इस मै में उन्होंने 23 गेंद पर कुल 55 रन बनाए थे.

4/5

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारत को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले कपिल देव (Kapil Dev) भी वनडे में 22 गेंदों पर अर्धशतक लगा चुके हैं. उन्होंने 1983 के वेस्टइंडीज दौरे पर ये कारनामा किया था. 

5/5

भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने वनडे में इस सभी दिग्गजों से तेज अर्धशतक जड़ा है. अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने साल 2000 में राजकोट में जिम्बाब्वे के खिलाफ 21 गेंद में अर्धशतक बनाया था. अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) का ये रिकॉर्ड अभी तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं तोड़ सका है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़