Video: भारत में मेहमान-नवाजी का लुत्फ उठा रहे PAK क्रिकेटर्स, हैदराबादी बिरयानी और कबाब का लिया मजा
Advertisement

Video: भारत में मेहमान-नवाजी का लुत्फ उठा रहे PAK क्रिकेटर्स, हैदराबादी बिरयानी और कबाब का लिया मजा

World cup 2023 News: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के क्रिकेटर्स हैदराबाद में पार्क हयात होटल में ठहरे हुए हैं. पाकिस्तानी क्रिकेटर्स भारत में मेहमान-नवाजी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने हैदराबादी बिरयानी और कबाब का मजा लिया है. 

Video: भारत में मेहमान-नवाजी का लुत्फ उठा रहे PAK क्रिकेटर्स, हैदराबादी बिरयानी और कबाब का लिया मजा

World cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम की भारत में जमकर मेहमान-नवाजी की जा रही है और उनके क्रिकेटर्स भी यहां खूब एन्जॉय कर रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट टीम बुधवार रात को भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए हैदराबाद पहुंची. पाकिस्तानी क्रिकेटर्स का हैदराबाद के एयरपोर्ट पर भारतीय फैंस ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी समेत कई बड़े क्रिकेटर्स ने सोशल मीडिया के जरिए भारतीय फैंस को इस बेहतरीन और यादगार स्वागत के लिए धन्यवाद कहा है. 

भारत में मेहमान-नवाजी का लुत्फ उठा रहे PAK क्रिकेटर्स

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के क्रिकेटर्स हैदराबाद में पार्क हयात होटल में ठहरे हुए हैं. पाकिस्तानी क्रिकेटर्स भारत में मेहमान-नवाजी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने हैदराबादी बिरयानी और कबाब का मजा लिया है. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के क्रिकेटर्स ने हैदराबाद में कल रात अपने होटल पार्क हयात में हैदराबादी बिरयानी, कबाब और अन्य हैदराबादी व्यंजनों का आनंद लिया. गुरुवार की सुबह कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटर्स होटल के जिम में वर्क आउट कर रहे थे.

7 साल बाद भारत में आई पाकिस्तान क्रिकेट टीम

7 साल बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत की धरती पर कदम रखा है. इससे पहले पाकिस्तान की टीम ने साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप 2016 के दौरान भारत का दौरा किया था. भारत में 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2023 शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान को अपना पहला मैच 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ हैदराबाद में खेलना है. ICC वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.  

भारत का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहद अच्छा

वर्ल्ड कप 2023 की बात करें तो भारत का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहद अच्छा है. भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में अब तक कुल 7 मैच हुए हैं, जिसमें से सभी सातों मुकाबले टीम इंडिया ने जीते हैं. भारत ने पाकिस्तान को 1992, 1996, 1999, 2003, 2011, 2015 और 2019 सभी सातों वनडे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट्स में बुरी तरह हराया है. आखिरी बार 2019 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रनों (DLS) से मात दी थी. भारत और पाकिस्तान ने अभी तक एक-दूसरे के खिलाफ 134 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 56 वनडे मैचों में जीत दर्ज की है. पाकिस्तान की बात करें तो उसने भारत के खिलाफ 73 वनडे मैचों में जीत दर्ज की है.

Trending news