Head Coach: क्रिकेट जगत में आया भूचाल! हेड कोच ने अचानक छोड़ा टीम का साथ, दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow11819458

Head Coach: क्रिकेट जगत में आया भूचाल! हेड कोच ने अचानक छोड़ा टीम का साथ, दिया इस्तीफा

Head Coach: पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम (Pakistan Women’s Cricket Team) के हेड कोच ने अचानक अपना पद छोड़ दिया है.

Head Coach: क्रिकेट जगत में आया भूचाल! हेड कोच ने अचानक छोड़ा टीम का साथ, दिया इस्तीफा

Mark Coles Steps Down as Head Coach: क्रिकेट फैंस के लिए आने वाले कुछ महीने काफी खास रहने वाले हैं. इस महीने के आखिरी में एशिया कप की शुरुआत होने दा रही है. वहीं, अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेला जाना है. इन बड़े टूर्नामेंट्स से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम (Pakistan Women’s Cricket Team) के हेड कोच ने अचानक अपना पद छोड़ दिया है.

हेड कोच ने अचानक छोड़ा टीम का साथ

मार्क कोल्स (Mark Coles) ने व्यक्तिगत कारणों से पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच का पद छोड़ दिया है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. पीसीबी ने गुरुवार को एक प्रेस रिलीज में बताया कि न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेट कोच और खिलाड़ी मार्क कोल्स (Mark Coles) साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सफेद गेंद सीरीज के लिए महिला टीम के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, जो 1 सितंबर को कराची में शुरू होने वाली है.

दूसरी बार मिली थी टीम की जिम्मेदारी

मार्क कोल्स (Mark Coles), जिन्होंने पहले 2017 से 2019 तक महिला टीम के हेड कोच के रूप में काम किया था, को इस साल अप्रैल में फिर से नियुक्त किया गया था. पीसीबी (Pakistan Cricket Board) ने एक बयान में कहा, 'पीसीबी महिला टीम के साथ उनके संक्षिप्त कार्यकाल के लिए मार्क कोल्स का आभार व्यक्त करता है और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता है.' पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को बताया कि मार्क कोल्स के रिप्लेसमेंट की घोषणा उचित समय पर की जाएगी.

बतौर हेड कोच ऐसा रहा प्रदर्शन

कोल्स को शुरुआत में 2017 में परीक्षण के आधार पर पाकिस्तान महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था, जिसके बाद उन्हें एक मैच में पाकिस्तान की महिलाओं को न्यूजीलैंड को हराने के बाद दो साल का अनुबंध दिया गया था. उन्हें इस शर्त पर नौकरी दी गई थी कि वह पाकिस्तान में रहेंगे. हेड कोच के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान, पाकिस्तान ने खेले गए 28 महिला वनडे मैचों में से नौ जीते, और अपने 30 महिला टी20 मैचों में से 12 जीते, और 2017-20 आईसीसी महिला चैंपियनशिप में पांचवें स्थान पर भी रहे.

Trending news