IND vs SA 2nd T20 : साउथ अफ्रीका ने दर्ज की यादगार जीत, भारत को 5 विकेट से मिली हार
Advertisement
trendingNow12006264

IND vs SA 2nd T20 : साउथ अफ्रीका ने दर्ज की यादगार जीत, भारत को 5 विकेट से मिली हार

Latest Cricket News Live Updates: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने डीएलएस के तहत 5 विकेट से जीत दर्ज की. वहीं, अंडर-19 एशिया कप में दो मैच होने हैं. पहले मैच में भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हरा दिया है. वहीं, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच टक्कर जारी है.

IND vs SA 2nd T20 : साउथ अफ्रीका ने दर्ज की यादगार जीत, भारत को 5 विकेट से मिली हार
LIVE Blog

Today Cricket News Live: पहला मैच बारिश के चलते धुलने के बाद आज टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया. ग्केबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में बारिश के कारण 19.3 ओवर के बाद खेल रोका गया. तब रिंकू सिंह 68 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. इससे पहले सूर्यकुमार यादव ने 56 रनों की बेहतरीन पारी खेली. बाद में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 15 ओवर में 152 रन का लक्ष्य मिला. मेजबानों ने 13.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इससे पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान ऐडन मार्कराम ने टॉस जीता और फील्डिंग का फैसला किया. रिंकू ने अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक जड़ा.

वहीं, अंडर-19 एशिया कप में पहले मैच में भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हरा दिया है. वहीं, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच टक्कर जारी है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला प्रैक्टिस टेस्ट मैच भी जारी है. पहले दिन का खेल बारिश के चलते नहीं हो पाया था. क्रिकेट और खेल की तमाम खबरों के लिए जुड़े रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ...

12 December 2023
23:13 PM

IND vs SA: ऐसा करारा शॉट कि बॉल गई स्टेडियम पार, अर्शदीप ऐसा छक्का भूल नहीं पाएंगे! यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

23:12 PM

रीजा हेंड्रिक्स और ब्रीत्जके ओपनिंग को उतरे

लक्ष्य का पीछा करने के लिए रीजा हेंड्रिक्स और ब्रीत्जके ओपनिंग को उतरे हैं. मोहम्मद सिराज के पारी के पहले ओवर की शुरुआती गेंद पर हेंड्रिक्स ने जड़ा चौका. फिर चौथी गेंद को भी बाउंड्री पार भेजा.

22:18 PM

साउथ अफ्रीका के सामने ये है टारगेट

बारिश के कारण DLS से टारगेट संशोधित किया गया है. साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 15 ओवर में 152 रन की जरूरत है.

22:17 PM

BCCI  ने दिया अपडेट

 

21:56 PM

LIVE IND vs SA : बारिश के कारण रुका खेल

बारिश के कारण 19.3 ओवर के बाद खेल रोका गया है. मैच रुकने के वक्त रिंकू सिंह 39 गेंदों पर 68 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. उन्होंने अब तक अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के जड़े हैं. उनके साथ मोहम्मद सिराज खड़े थे, जिनका खाता नहीं खुला है.

21:49 PM

WICKET : भारत का 5वां विकेट गिरा

भारतीय टीम का 5वां विकेट 142 रन के टीम स्कोर पर गिरा. विकेटकीपर जितेश शर्मा (1) को मार्कराम ने स्टब्स के हाथों कैच कराया. उप-कप्तान रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी को उतरे.

21:38 PM

WICKET : 56 रन बनाकर आउट हुए सूर्या

कप्तान सूर्यकुमार यादव फिफ्टी जड़कर लौटे पवेलियन. उन्हें तबरेज शम्सी ने मार्को यानसेन के हाथों कैच कराया. पारी के 14वें ओवर की 5वीं गेंद पर गिरा भारत का चौथा विकेट. सूर्या ने 36 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के जड़े. जितेश शर्मा बल्लेबाजी को उतरे.

21:04 PM

सूर्यकुमार ने कर ली विराट कोहली की बराबरी, केएल राहुल को छोड़ा पीछे... यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

20:53 PM

WICKET: टूट गई सूर्या और तिलक की पार्टनरशिप

55 के स्कोर पर गिरा तीसरा विकेट. पेसर गेराल्ड कोएत्जी ने तोड़ी साझेदारी, तिलक वर्मा (29) पारी के छठे ओवर की 5वीं गेंद पर आउट. मार्को यानसेन ने लपका शानदार कैच. तिलक और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की. तिलक ने 20 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्का जड़ा. रिंकू सिंह बल्लेबाजी को उतरे और आते ही चौका जड़ा.

20:50 PM

तिलक वर्मा ने यानसेन को बनाया निशाना, ओवर में बने 19 रन

पेसर मार्को यानसेन के दूसरे (पारी के तीसरे) ओवर में कुल 19 रन बने. तिलक वर्मा ने पहली गेंद पर बैकवर्ड स्क्वायर लेग दिशा में छक्का जड़ा. फिर तीसरी गेंद पर चौका लगाया. आखिरी गेंद पर चौका लगा जो नो बॉल हो गई, फिर चौका लगाया. भारत का स्कोर 3 ओवर बाद 25/2

20:49 PM

WICKET: शुभमन गिल खाता खोले बिना आउट

बड़ा झटका, लिजाड विलियम्स ने अपने पहले (पारी के दूसरे) ओवर की अंतिम गेंद पर शुभमन गिल (0) को चलता किया. टीम इंडिया का दूसरा विकेट महज 6 रन के स्कोर पर गिरा. कप्तान सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी को उतरे.

20:24 PM

WICKET: तीसरी ही गेंद पर गिरा विकेट

भारतीय टीम को पारी की तीसरी ही गेंद पर झटका लगा, मार्को यानसेन ने यशस्वी जायसवाल (0) को डेविड मिलर के हाथों कैच कराया. वह खाता भी नहीं खोल पाए. 

20:10 PM

IND vs SA 2nd T20

युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ इस मैच का हिस्सा नहीं हैं. वह बीमार हो गए हैं. यशस्वी जायसवाल ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाएंगे. उनके साथ शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे.

20:07 PM

IND vs SA 2nd T20 Playing 11

साउथ अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन): मैथ्यू ब्रीट्जके, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को यानसेन, एंडिले फेहलुकवायो, गेराल्ड कोएत्जी, लिजाद विलियम्स और तबरेज शम्सी

भारत (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

19:24 PM

LIVE IND vs SA 2nd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जा है. इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान ऐडन मार्कराम ने टॉस जीता और फील्डिंग का फैसला किया.

18:47 PM

WATCH: पहले घूंसा मारा, गिराया और फिर चली लातें... क्लब चीफ की हरकत पर एक्शन, सारे मैच सस्पेंड... तुर्की में एक क्लब के चीफ ने रेफरी को मैदान पर घूंसा जड़ दिया. यहां क्लिक कर देखें VIDEO

18:42 PM

8 बजे होगा टॉस

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार रात 8 बजे टॉस होगा.

 

18:37 PM

9.1-3-13-7... नेपाल पर कहर बनकर टूटा भारतीय पेसर, टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट.. यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

18:36 PM

महिलाओं के लिए भी होगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप? केवल 3 देशों में क्या ही फायदा... यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

14:25 PM

भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराया

अंडर-19 एशिया कप में भारत ने नेपाल को 10 अपने आखिरी लीग मैच में 10 विकेट से हरा दिया है. भारतीय गेंदबाज राज लिंबानी ने नेपाल के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं, आराध्य शुक्ल को 2 और अर्शिन कुलकर्णी को 1 विकेट मिला. इन गेंदबाजों की मदद से भारत ने नेपाल को मात्र 52 रनों पर ही ढेर कर दिया. इसके बाद टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए आदर्श सिंह(13 रन*) और अर्शिन कुलकर्णी(43 रन*) ने बड़ी ही आसानी से बिना विकेट गंवाए 7.1 ओवर में मैच जीत लिया. 

13:40 PM

माइकल वॉन ने इंग्लैंड को  चेतावनी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत के खतरनाक स्पिन आक्रमण के सामने 'बैजबॉल' शैली पूरी तरह से नाकाम साबित हो सकती है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

12:37 PM

रोहित के पास जीत की चाबी - इरफान पठान

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा है, 'अगर रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका में जीत दिलाने में सफल रहे तो उनका नाम भारत के क्रिकेट इतिहास में कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर सबसे ऊपर रखा जाएगा, क्योंकि इन दोनों मैचों में जीत की चाबी उन्हीं के पास है.' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

12:15 PM

India vs Netherlands: जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत

भारतीय टीम ने जूनियर हॉकी विश्व कप में नीदरलैंड जैसी मजबूत टीम को 4- 3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. भारतीय टीम बृहस्पतिवार को सेमीफाइनल में जर्मनी से खेलेगी. विश्व रैंकिंग में तीसरे और चौथे स्थान पर काबिज भारत और नीदरलैंड के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा. हाफटाइम तक डच टीम 2-0 से आगे थी, लेकिन उसके बाद भारत ने वापसी की और दूसरे हाफ में चार गोल दागे. तीसरे क्वार्टर में ही डच टीम ने फिर बढत बनाई, जब ओलिवियर ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया. आखिरी दस मिनटों में भारतीय टीम ने जबर्दस्त हॉकी का प्रदर्शन करते हुए दो गोल कर डाले. कुशवाह ने 52वें मिनट में रिबाउंड पर गोल करके स्कोर बराबर किया. भारत को 57वें मिनट में महत्वपूर्ण पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर गोल करने में कप्तान उत्तम सिंह ने चूक नहीं की. आखिरी मिनटों में रोहित ने लगातार छह पेनल्टी कॉर्नर बचाए और उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिये प्लेयर आफ द मैच चुना गया. 

11:58 AM

Under-19 Asia Cup Live: भारतीय गेंदबाजों ने कसा शिकंजा

नेपाल के खिलाफ जारी अंडर-19 एशिया कप के लीग मैच में भारत गेंदबाजों ने शुरुआत से ही दबदबा बनाया हुआ है. नेपाल के मात्र 9 ओवर में ही 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं. राज लिंबानी ने 4 जबकि आराध्य शुक्ला ने 1 विकेट झटका। नेपाल का स्कोर 9 ओवर के बाद 21 रन है. वहीं, पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी है. 12 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर बिना किसी नुकसान के 81 रन है. शाहजेब खान 18 रन और शामिल हुसैन 50 रन बनाकर नाबाद हैं.

11:45 AM

Yuvraj Singh Birthday: एक्टिंग में भी हाथ आजमा चुके हैं युवराज...

टीम इंडिया को दो बार वर्ल्ड कप जिताया, कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को मात देकर मैदान में वापस लौटे, खून की उल्टियां करते हुए मैच जिताया, 1 ओवर में में 6 छक्के जड़े... यह सब तो जग जाहिर है, लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि वह एक्टिंग में भी हाथ आजमा चुके हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

10:58 AM

विराट-अनुष्का ने ऐसे सेलिब्रेट की वेडिंग एनिवर्सरी 

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने 11 दिसंबर, 2023 को अपनी छठी वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट की. अब, दोनों ने ही इस खास मौके पर हुए सेलिब्रेशन की एक झलक फैंस को दी है. दोनों ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट की हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

10:40 AM

Under -19 Asia Cup: भारत ने जीता टॉस

नेपाल के खिलाफ भारतीय कप्तान उदय सहारन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. वहीं, दूसरे मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीता और गेंदबाजी चुनी. कुछ ही देर में दोनों मैच शुरू होने वाले हैं.

09:28 AM

IPL 2024 Auction List: आईपीएल 2024 ऑक्शन में 333 प्लेयर्स पर लगेगी बोली

आईपीएल के आगामी सीजन के लिए ऑक्शन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट का ऐलान हो चुका है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) की 19 दिसंबर को दुबई में होने वाले ऑक्शन में 77 स्थान के लिए कुल 333 खिलाड़ी शामिल होंगे. इसमें 214 भारतीय और 119 विदेशी खिलाड़ियों का नाम है. 333 में से 116 कैप्ड और 215 उनकैप्ड प्लेयर्स हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

09:25 AM

IND vs SA, 2nd T20I: सेंट जॉर्ज पार्क मैदान के T20I रिकॉर्ड

गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर अभी तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से दो साउथ अफ्रीका ने जीते हैं. वहीं, एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इस मैदान का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 179 रन है, जो साउथ अफ्रीका ने ही बनाया था. वहीं सबसे कम स्कोर 58 रन है. यह भी साउथ अफ्रीका के ही नाम है. इस मैदान पर आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 2020 में खेला गया था. उस मैच में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 12 रन से हराया था.

09:20 AM

IND vs SA: दूसरे T20I की पिच रिपोर्ट  

गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क मैदान की पिच हमेशा से ही गेंदबाजों के लिए मददगार रही है. इस पिच पर तेज गेंदबाज खतरनाक साबित होते हैं. वहीं, इस पिच पर बल्लेबाजी करने में अच्छी खासी परेशानी होती है. इस वजह से इस मैदान पर टारगेट चेज करना आसान नहीं होता है. टारगेट चेज करते हुए इस मैदान पर एक बार ही टीम जीत दर्ज करने में कामयाब हुई है.

09:10 AM

India vs Nepal: अंडर-19 एशिया कप में भारत के लिए करो-मरो मैच

अंडर 19 एशिया कप में टीम इंडिया के सामने आज नेपाल की टीम होगी. यह भारत के लिए करो या मरो मैच है. भारत को यह मैच टूर्नामेंट में बने रहने के लिए हर हाल में जीतना होगा. अगर इस मैच में भारत को हार मिलती है तो टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी. वहीं, आज का दूसरा मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच है. भारतीय टीम इस मैच में पाकिस्तान की जीत की दुआ करेगी, क्योंकि अगर अफगानिस्तान जीत जाता है तो भारत की नेपाल पर जीत के साथ दोनों टीमों के 4-4 अंक हो जाएंगे और बात रन-रेट पर आ जाएगी, लेकिन इससे पहले भारत को नेपाल पर जीत दर्ज करनी होगी.

09:05 AM

IND vs SA, 2nd T20I Weather: बारिश की भेंट चढ़ सकता है दूसरा T20I

गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाने वाला भारत-साउथ अफ्रीका दूसरा टी20 भी बारिश की भेंट चढ़ सकता है. ऐसा हम नहीं बल्कि लेटेस्ट मौसम रिपोर्ट कह रही है. वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मैच के दिन गकेबरहा में बारिश होने की 70% संभावना है. हालांकि, मैच के समय इसकी कम आशंका है. मैच स्थानीय समयानुसार शाम 5:00 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे) शुरू होगा. उस समय संभावना कम होकर 23-34% रहने की उम्मीद है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news